×
×
×

मिस्टर ट्रम्प अब मौत के साये में जियो, तुम्हे कोई हीरो नहीं मानता : ज़ैनब सुलैमानी

 आईएसएईएस और अल क़ायदा के विरुद्ध संघर्ष का नेतृत्व करने वाले मेरे पिता की हत्या करने वाले ट्रम्प तुम्हे कोई हीरो नहीं मानता।

विलायत पोर्टल : ईरान की आईआरजीसी बल की क़ुद्स ब्रिगेड के प्रमुख एवं आतंकवाद के विरुद्ध संघर्ष के नायक जनरल सहेड क़ासिम सुलैमानी के बेटी ज़ैनब सुलैमानी ने अमेरिकी सत्ता से बे आबरू होकर विदा होने वाले ट्रम्प को संबोधित करते हुए कहा कि आईएसएईएस और अल क़ायदा के विरुद्ध संघर्ष का नेतृत्व करने वाले मेरे पिता की हत्या करने वाले ट्रम्प तुम्हे कोई हीरो नहीं मानता।
तुमने मेरे पिता को इस निराधार उम्मीद के साथ क़त्ल कर दिया कि लोग तुम्हें हीरो समझेंगे, जबकि वे एक ऐसे जनरल थे जिन्होंने वीरता के साथ दाइश और अलक़ायदा के विरुद्ध युद्ध का नेतृत्व किया। तुम्हे हीरो बनने की आरज़ू थी लेकिन उन्हें मार कर तुम हार गए विनाष की ओर बढ़ गए।  तुम हीरो नहीं बल्कि उस इंसान की तरह जीवन गुजारोगे जो पल पल अपने दुश्मन से भयभीत रहता है।

https://twitter.com/znb_soleimany/status/1351963640056971264

जनरल क़ासिम सुलैमानी की बेटी ज़ैनब सुलैमानी ने ट्वीट कर ट्रम्प को संबोधित करते हुए कहा कि अब तुम पूरी ज़िंदगी डर में गुज़ारोगे।
उन्होंने कहा कि दुनिया में कोई भी तुम को जनरल सुलैमानी को शहीद करने पर हीरो नहीं समझता।
ज़ैनब सुलैमानी को रीट्वीट करते हुए ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने कहा कि जनरल सुलैमानी का नाम दुनिया में चमकता रहेगा लेकिन ट्रम्प इतिहास के कूड़ेदान के हवाले हो जाएगा।
उन्होंने जनरल क़ासिम सुलैमानी की हत्या में ट्रम्प और उनके विदेशमंत्री माइक पोम्पियो की कार्यवाहियों के बारे में ट्वीट कर कहा कि ट्रम्प, पोम्पियो और उनके साथी बदनामी के साथ इतिहास के कूड़ेदान में पड़े होंगे। लेकिन जनरल क़ासिम सुलैमानी और उन हज़ारों लोगों के नाम, जो ट्रम्प के आर्थिक और सरकारी आतंकवाद तथा मानवता के विरुद्ध उनके अपराधों की वजह से मारे गये या खाद्य पदार्थों और दवाओं से वंचित हो गये, हमेशा चमकते रहेंगे, शायद वाशिंग्टन में नये लोग उनसे कुछ सबक़ सीखें।

याद रहे कि अमेरिका के ट्रम्प प्रशासन ने 3 जनवरी 2020 को एक आतंकवादी कार्यवाही करके जनरल क़ासिम सुलैमानी और उनके साथियों की बग़दाद एयरपोर्ट पर उस समय हत्या कर दी थी जब वह इराक सरकार के आधिकारिक निमंत्रण पर इस देश की  यात्रा पर आए थे। ट्रम्प के विदेशमंत्री ने कहा था कि जनरल क़ासिम सुलैमानी की हत्या का फ़ैसला ट्रम्प ने किया था।

...............


लाइक कीजिए
1
फॉलो अस
नवीनतम