Code : 1546 455 Hit

ईरान से बढ़ते तनाव को देखते हुए क़तर से अपने सैन्य अड्डे को स्थान्तरित कर रहा है अमेरिका ।

वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार अमेरिकी अधिकारियों और विश्लेषकों का मानना है कि ईरान के साथ किसी भी संभावित सैन्य टकराव के रूप में ईरान का पहला और आसान टार्गेट अल अदीद में स्थित अमेरिका का सैन्य अड्डा होगा ।हालाँकि अमेरिका का यह सैन्य बेस अत्याधुनिक हथियारों एवं सैन्य साज़ो सामान से सुसज्जित है लेकिन अमेरिका जानता है कि वह ईरान का मुक़ाबला करने में सक्षम नहीं होगा

विलायत पोर्टल  : प्राप्त जानकारी के अनुसार ईरान  के साथ बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका ने क़तर के अल अदीद में स्थित अपने एयरबेस को किसी अन्य स्थान पर ले जाने की शुरुआत कर दी है ।
वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार अल अदीद सैन्य बेस की कई गतिविधियां अब अमेरिका से ही संचालित की जा रही हैं तथा यहाँ मौजूद बहुत से अफसरों को अमेरिका के दक्षिण कैरोलिना बेस पर वापस बुला लिया गया है।  
रिपोर्ट के अनुसार 1991 के बाद यह पहला अवसर है जब अमेरिका को ऐसी स्थिति का समाना करना पड़ रहा है।  
वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार अमेरिकी अधिकारियों और विश्लेषकों का मानना है  कि ईरान के साथ किसी भी संभावित सैन्य टकराव के रूप में ईरान का पहला और आसान टार्गेट अल अदीद में स्थित अमेरिका का सैन्य अड्डा होगा ।
हालाँकि अमेरिका का यह सैन्य बेस अत्याधुनिक हथियारों एवं सैन्य साज़ो सामान से सुसज्जित है लेकिन अमेरिका जानता है  कि वह ईरान का मुक़ाबला करने में सक्षम नहीं होगा तथा अल अदीद को ईरानी हमलों से नहीं बचा पाएगा ।






...........................





0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम