×
×
×

तालिबान के लिए अमेरिका ने छोड़ा आधुनिक हथियारों का खज़ाना+ तस्वीर

तालिबान के हाथ लगे अमेरिकी हथियारों के बारे में बात करते हुए मैरिकी कांग्रेस सदस्य विकी हर्ल्ट्ज़ ने कहा था था कि इन हथियारों की अनुमानित क़ीमत कम से कम 85 हज़ार अरब डॉलर है।

विलायत पोर्टल : अफगानिस्तान को 20 साल तक युद्ध की आग में झोंकने के बाद अमेरिका को आखिरकार अपमानित होकर इस देश से अपना बोरिया बिस्तर समेटना पड़ा है।  अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की रवानगी के साथी अमेरिका के अत्याधुनिक हथियार तालेबान के हाथ लगे हैं जिनकी कीमत अरबों डॉलर से अधिक बताई जा रही है।  अमेरिका के अत्याधुनिक हथियारों में फाइटर जेट्स,  हेलीकॉप्टर,  टैंक, तोप और अन्य अत्याधुनिक हथियार शामिल हैं।  रिपोर्ट के अनुसार अफगानिस्तान के विभिन्न स्थानों पर अमेरिका के हथियारों का का भारी भंडार तालिबान के हाथ लगा है जिसे तालिबान के हथियार भंडार के  रूप में बताया जा रहा है।  अल अरेबिया चैनल ने तालिबान के हाथ  लगे इन हथियारों का एक ब्यौरा जारी किया है

22,000 हम्वी सैन्य वाहन
155 बारूदी सुरंग विरोधी वाहन
634 बख्तरबंद सुरक्षा वाहन
167 अन्य वहां
50,000 अत्याधुनिक ट्रक
64 हजार से अधिक मशीन गन
358 हजार राइफल
126 हजार से अधिक पिस्तौल
70 तोपें
109 हेलीकॉप्टर
चार लॉकहीड C130 विमान
23 एम्ब्रेयर विमान
10 सेसना 208 विमान

तालिबान के हाथ लगे अमेरिकी हथियारों के बारे में बात करते हुए मैरिकी कांग्रेस सदस्य विकी हर्ल्ट्ज़ ने कहा था था कि इन हथियारों की अनुमानित क़ीमत कम से कम 85 हज़ार अरब डॉलर है। बाइडन के अफ़ग़ानिस्तान से निकल भागने के फैसले के कारण तालिबान को अमेरिका के 85 हज़ार अरब डॉलर से अधिक के हथियार हाथ लगे हैं।

................

लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम