Code : 1637 92 Hit

पश्चिमी मीडिया का दावा, यमन जनांदोलन अंसारुल्लाह के साथ गुप्त वार्ता कर रहा है सऊदी अरब

सऊदी अरब के रुख में यह बदलाव अरामको पर यमन के जवाबी हमलों के बाद सामने आया हैसऊदी के रुख में बदलाव का दूसरा कारण सऊदी अतिक्रमणकारी गठबंधन में आयी कमज़ोरी है कहा जा रहा है कि संयुक्त अरब अमीरात ने सऊदी गठबंधन में शामिल अपने सैनिकों की संख्या में कटौती कर दी है।

 विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार यमन जनांदोलन अंसारुल्लाह द्वारा अरामको हमलों के दर्द में डूबे आले सऊद को अपनी डूबती नैया का अहसास हो गया है, द फाइनेंशियल टाइम्स के अनुसार आले सऊद यमन जनांदोलन अंसारुल्लाह के साथ गुपचुप वार्ता का सिलसिला शुरू कर दिया है।
द फाइनेंशियल टाइम्स के अनुसार पिछले दो साल में यह पहला अवसर है जब आले सऊद ने यमन के साथ वार्ता शुरू की हिअ जो इस बात का प्रतीक है कि आले सऊद अरामको पर हुए हमलों के बाद हौसी आंदोलन के साथ तनाव बढ़ाना नहीं चाहते।
द फाइनेंशियल टाइम्स ने अपने सूत्रों को गुप्त रखते हुए दावा किया कि जानकार सूत्रों के अनुसार अरामको पर हमले के बाद ही सऊदी अरब ने अपने गुप्त माध्यमों के साथ यमन से वार्ता शुरू कर दी है।
सऊदी अरब के रुख में यह बदलाव अरामको पर यमन के जवाबी हमलों के बाद सामने आया है
सऊदी के रुख में बदलाव का दूसरा कारण सऊदी अतिक्रमणकारी गठबंधन में आयी कमज़ोरी है कहा जा रहा है कि संयुक्त अरब अमीरात ने सऊदी गठबंधन में शामिल अपने सैनिकों की संख्या में कटौती कर दी है।
 
......................




0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम