Code : 1769 46 Hit

दमिश्क़ की कड़ी चेतावनी, तुर्की पीछे नहीं हटा तो करेंगे सैन्य कार्रवाई

उत्तरी सीरिया का जो क्षेत्र तुर्की के अधीन है उसे आपसी बातचीत के बाद वापस ले लिया जायेगा तुर्की और उस से संबंधित आतंकी गुटों को वहां से जाना होगा अगर तुर्की बातचीत के द्वारा हमारा भूमि नहीं देता तो एकमात्र विकल्प युद्ध होगा हम सैन्य कार्रवाई के माध्यम से अपनी भूमि आज़ाद कराएँगे ।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार दमिश्क़ ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि तुर्की को उत्तरी सीरिया के रासुल अरब और तल अबयज़ क्षेत्र से वापस जाना होगा उसे वहां से अपनी सेना को अपनी सीमाक्षेत्र में ले जाना ही होगा।
दमिश्क़ सरकार के निकटस्थ सूत्र ने कहा कि एसडीएफ लड़ाकों के सीरियन सेना में शामिल होने मात्र से तुर्की को अपने उद्देश्य में नाकामी का मुंह देखना पड़ गया।
तुर्की का अब क्षेत्र में बाक़ी रहने ओर सीरिया पर हमलो का कोई कारण नहीं बचा है तुर्की सीरिया सीमा पर रूस और तुर्की सेना पुलिस की संयुक्त पैट्रोलिंग अस्थायी है दमिश्क़ को अपना पूरा भूभाग वापस चाहिए और तुर्की को इस क्षेत्र से वापस जाना ही होगा ।
इस सूत्र ने कहा कि उत्तरी सीरिया का जो क्षेत्र तुर्की  के अधीन है उसे आपसी बातचीत के बाद वापस ले लिया जायेगा तुर्की और उस से संबंधित आतंकी गुटों को वहां से जाना होगा अगर तुर्की बातचीत के द्वारा हमारा भूमि नहीं देता तो एकमात्र विकल्प युद्ध होगा हम सैन्य कार्रवाई के माध्यम से अपनी भूमि आज़ाद कराएँगे ।
......................



0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम