Code : 1782 48 Hit

दमिश्क़ का ऐलान,अमेरिका के विरुद्ध क्यूबा का समर्थन जारी रखेंगे

सीरिया का मत है कि दशकों से क्यूबा के विरुद्ध जारी अमेरिका की नाकाबंदी की निंदा करना ही काफी नही हैं विशेष कर उस स्थिति में कि जब अमेरिका इस देश एक विरुद्ध और कड़े क़दम उठाने के बहाने तलाश रहा है ।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार संयुक्त राष्ट्र में सीरिया के दूत बश्शार जाफरी ने कहा कि सीरिया क्यूबा के विरुद्ध अमेरिका एक प्रतिबंधों को स्वीकार नहीं करता तथा अमेरिका के विरुद्ध क्यूबा का समर्थन जारी रखेगा ।
बश्शार ने कहा कि हम क्यूबा के विरुद्ध अमेरिका के आर्थिक प्रतिबंधों को स्वीकार नहीं करते अमेरिका ने क्यूबा पर 1962 से ही आर्थिक प्रतिबंध लगा रखे हैं
उन्होंने कहा कि सीरिया का मत है कि दशकों से क्यूबा के विरुद्ध जारी अमेरिका की नाकाबंदी की निंदा करना ही काफी नही हैं विशेष कर उस स्थिति में कि जब अमेरिका इस देश एक विरुद्ध और कड़े क़दम उठाने के बहाने तलाश रहा है ।
सीरिया और क्यूबा की जनता दशकों से अमेरिका और उसके घटक देशों की ओर से मानवीय प्रतिबंधों के कारन संकट का सामना कर रही हैं , याद रहे कि हाल ही में क्यूबा के राष्ट्रपति ने कहा था कि उनका देश अमेरिकी प्रतिबंधों के डर से इस देश के आगे घुटने नहीं टेकेगा और ना ही अमेरिका से वार्ता करेगा ।
..................

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम