Code : 1727 67 Hit

आम लोगों को उजाड़ने के लिए सीरिया में सैन्य वापसी कर रहा है अमेरिका : रूस

वास्तविकता यह है कि अमेरिका सीरिया के तेल मैदानों को दमिश्क़ सरकार और इस देश की जनता से दूर रखने के लिए सीरिया में आ रही है वह सीरिया की संपदा को बर्बाद करने तथा इस देश के नागरिकों को उस से वंचित करने के लिए सीरिया आ रहे हैं ।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार संयुक्त राष्ट्र में रूस के स्थायी दूत के सहायक दिमित्रि पूलियांस्की ने सीरिया में अमेरिकी सेना की वापसी की ख़बरों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि  सीरिया के आम नागरिकों को उजाड़ने तथा उनकी संपदा को बर्बाद करने के लिए इस देश में अमेरिकी सैनिकों की वापसी हो रही है ।
अमेरिकी समाचार पत्र वाशिंगटन पोस्ट ने खबर देते हुए कहा कि अमेरिका सेना ने इराक से सीरिया के दैरुज़्ज़ोर प्रान्त की ओर क़दम बढ़ा दिए हैं ।
अमेरिका ने दावा किया है कि वह सीरिया की तेल संपदा को वहाबी आतंकी संगठन आईएसआईएस की पहुँच से दूर रखने के लिए सीरिया में अपने सैनिकों की तैनाती रखेगा और वहां मौजूद सैनिकों की संख्या में बढ़ोत्तरी करेगा ।
रूसी राजनीतिज्ञ ने अमेरिका की इस खबर पर चुटकी लेते हुए कहा कि वास्तविकता यह है कि अमेरिका सीरिया के तेल मैदानों को दमिश्क़ सरकार और इस देश की जनता से दूर रखने के लिए सीरिया में आ रही है वह सीरिया की संपदा को बर्बाद करने तथा इस देश के नागरिकों को उस से वंचित करने के लिए सीरिया आ रहे हैं ।





.............................


0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम