×
×
×

अमेरिकी अधिकारी का खुलासा, ईरान के जहाज़ पर इस्राईल ने किया हमला

 ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने आज बयान जारी करते हुए कहा कि लाल सागर में जिबूती के तटीय क्षेत्र के निकट ईरान का कार्गो शिप दुर्घटना का शिकार हुआ है।  इस दुर्घटना के कारणों की जांच जारी है।

विलायत पोर्टल : न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से दावा किया है कि लाल सागर में अज्ञात हमले का निशाना बनने वाले ईरानी कार्गो शिप में हमले में इस्राईल की भूमिका थी।
न्यूयॉर्क टाइम्स ने अमेरिकी प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से खबर देते हुए कहा कि लाल सागर में एक ईरानी जहाज़ में हुए विस्फोट के पीछे इस्राईल का हाथ था। न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा कि इस्राईली अधिकारियों ने अपनी चुप्पी की निति के कारण अभी तक इस घटना पर कुछ भी नहीं बोला है। लेकिन एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा है कि इस्राईल ने हमे खबर दी है कि उनकी सेना ने लाल सागर में स्थानीय समयानुसार सुबह 7:30 इस जहाज़ को निशाना बनाया है।
नाम गुप्त रखने की शर्त पर इस अधिकारी ने बताया कि इस्राईल ने अमेरिका को रिपोर्ट दी है कि ईरान का सावेज़ नामक कार्गो शिप नीचे के भाग से क्षतिग्रस्त हुआ है।  लाल सागर में स्थित इस जहाज़ की अभी सही लोकेशन नहीं बताई गयी है।
याद रहे कि ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने आज बयान जारी करते हुए कहा कि लाल सागर में जिबूती के तटीय क्षेत्र के निकट ईरान का कार्गो शिप दुर्घटना का शिकार हुआ है।  इस दुर्घटना के कारणों की जांच जारी है।



...............


लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम