Code : 1528 444 Hit

सऊदी अरब की हार पर मोहर, यमन युद्ध की दलदल से निकालने में जुटा अमेरिका

सऊदी अरब के यमन पर हमले के फैसले से हम हैरान थे हमने उन से कहा तुम कभी नहीं जीत पाओगे यह युद्ध तुम्हारे लिए दलदल बन जायेगा और तुम अपने देश को दिवालिया होने की कगार पर ले जाओगे और ऐसा ही हुआ हम सही थे।

विलायत पोर्टल : सऊदी यमन युद्ध में आले सऊद की शर्मनाक पराजय के बारे में बात करते हुए अमेरिकन कंज़र्वेटिव वेबसाइट ने अमेरिकी सेना के पूर्व जनरल मैकेंजी के हवाले से लिखते हुए कहा कि हमे यमन संकट के शुरू में ही सऊदी अरब की पराजय का भरोसा था ।
उन्होंने कहा कि  सऊदी अरब के यमन पर हमले के फैसले से हम हैरान थे हमने उन से कहा तुम कभी नहीं जीत पाओगे यह युद्ध तुम्हारे लिए दलदल बन जायेगा और तुम अपने देश को दिवालिया होने की कगार पर ले जाओगे और ऐसा ही हुआ हम सही थे।
कई अमेरिकी अधिकारी इस से पहले भी कहते रहे हैं कि यमन युद्ध में सऊदी अरब को मुंह की खाना पड़ेगी लेकिन सऊदी अरब और उसकी लॉबी ने तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति को भरोसे में लेकर कुछ दिन में ही मंसूर हादी को सत्ता में लाने का प्रलोभन देकर यमन को युद्ध की आग में धकेल दिया
बदलते समीकरण और यमन प्रतिरोधी आंदोलन के हमलों से सहमे सऊदी अरब की युद्ध विराम की पेशकश के बीच व्हाइट हाउस ने आले सऊद को इस दलदल से निकालने के प्रयास तेज़ करते हुए अपने दूत को रियाज़ भेजा है ताकि यमन जनांदोलन अंसारुल्लाह से बातचीत की रूपरेखा तैयार की जा सके।

............


2
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम