Code : 1733 46 Hit

संयुक्त राष्ट्र की दूत पहुंची इराक, प्रदर्शनकारियों के पास ग्रैनेड कहां से आए?

इराक़ के गृहमंत्रालय के प्रवक्ता ख़ालिद अलमहन्ना ने कुछ लोगों की ओर से शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को दिगभ्रमित करने और रास्ते से भटकाने की आलोचना करते हुए कहा कि कुछ लोगों की ओर से प्रदर्शनों के दुरुपयोग की वजह से कुछ इराक़ी सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार इराक में सामाजिक सुधार और भ्रष्टाचार के विरुद्ध सरकार के विरोध में सड़कों पर प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंची संयुक्त राष्ट्र की विशेष दूत जेनिन हेनिस ने हालात का जायज़ा लिया।
रिपोर्ट के अनुसार इराकी सरकार ने कहा है कि सोशल मिडिया पर लगाई कुछ पाबंदियों में ढील दे रही हैं वहीँ इराक सरकार ने स्पष्ट किया है कि प्रदर्शनकारियों में शामिल घुसपैठियों की ओर से हिंसक कार्रवाई के बाद भी सरकारी बलों की ओर से बल प्रयोग नहीं किया गया है ।
वहीँ इन सब के बावजूद इराक के हालिया घटनाक्रम में  सऊदी - ज़ायोनी लॉबी और अमेरिकी षड्यंत्रों की भूमिका को उजागर करने वाला सवाल यह है कि प्रदर्शनकारियों के पास ग्रैनेड कहां से आए?
इराक़ के गृहमंत्रालय के प्रवक्ता ख़ालिद अलमहन्ना ने कुछ लोगों की ओर से शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को दिगभ्रमित करने और रास्ते से भटकाने की आलोचना करते हुए कहा कि कुछ लोगों की ओर से प्रदर्शनों के दुरुपयोग की वजह से कुछ इराक़ी सुरक्षाकर्मी  घायल हुए हैं।
इराक़ के गृहमंत्रालय ने घोषणा की है कि बसरा प्रांत में सुरक्षा बलों को ग्रैनेंड से निशाना बनाया गया है इराक़ के गृहमंत्रालय ने कहा कि इन हमलों में एक सुरक्षा अधिकारी और सात सुरक्षाकर्मी घायल हो गये।


....................................




0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम