Code : 1767 41 Hit

इराक सरकार का पतन कर देश को विभाजित करने का सपना संजो रहा है अमेरिका

इराक पार्लियामेंट की दूसरी बड़ी पार्टी अल फतह ने भी कहा था कि अवैध राष्ट्र इस्राईल और उसके घटक कुर्दों को एक बार फिर इस्तेमाल करते हुए रेफ़्रेंडम के बहाने उत्तरी इराक को देश से अलग करने की योजना पर काम कर रहे हैं।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार इराक के प्रभावशाली राजनैतिक गठबंधन अल-बिना से पार्लियामेंट सदस्य डॉक्टर हुनैन अल क़ददो ने इराक को लेकर वाशिंगटन की साज़िशों के बारे में देश को चेताते हुए कहा कि अमेरिका देश के कुछ सुन्नी नेताओं के संपर्क में है ताकि बग़दाद सरकार एक पतन के साथ ही देश को शिया, सुन्नी और कुर्द भागों में बांटा जा सके।
अमेरिका की योजना के अनुसार इराक का अल अंबार, दयाला, और नैनवा का कुछ भाग सुन्नी राष्ट्र के रूप में होगा कुर्द बल इस मुहिम में अमेरिका और सुन्नी नेताओं के सहयोगी होंगे ताकि इराक को विभाजित करने में भूमिका अदा कर सकें।
डॉक्टर हुनैन ने साफ़ शब्दों में कहा कि अमेरिका इराक को सांप्रदायिक आधार पर बाँटना चाहता है और वह अब्दुल महदी सरकार को गिराकर इराक को विभाजित कर एक सुन्नी देश की स्थापना का सपना संजोए हुए है।
याद रहे कि इराक पार्लियामेंट की दूसरी बड़ी पार्टी अल फतह ने भी कहा था कि अवैध राष्ट्र इस्राईल और उसके घटक कुर्दों को एक बार फिर इस्तेमाल करते हुए रेफ़्रेंडम के बहाने उत्तरी इराक को देश से अलग करने की योजना पर काम कर रहे हैं।
.......................

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम