×
×
×

यूएई की तुर्की को दो टूक, अरब देशों के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप बंद करो

तुर्क रक्षा मंत्री ने कहा था कि संयुक्त अरब अमीरात ने सीरिया और लीबिया में बहुत खतरनाक हरकतें की हैं जिसका हम उचित समय पर उचित जवाब देंगे। अमीरात सरकार एक खिलौना है जो दूसरों के इशारे पर चलती है और राजनैतिक तथा सैन्य रूप से दूसरों की सेवा करती है।

विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार संयुक्त अरब अमीरात ने तुर्की को कड़े शद्बों में सन्देश देते हुए कहा कि तुर्की को अरब देशों के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप बंद कर देना चाहिए।
 संयुक्त अरब अमीरात के सहायक विदेश मंत्री अनवर करकाश ने तुर्क रक्षा मंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उनका बयान यह दर्शाने के लिए काफी है कि तुर्की की नई विदेश निति धराशायी हो चुकी है।
वरीयता एवं वर्चस्व रखते हुए बात करने की नीतियां अब इतिहास का अंग बन चुकी हैं अंतर्राष्ट्रीय संबंधों में अब धमकी एवं डराने की कोई जगह नहीं रह गयी है अब सम्राज्यवाद की कोई जगह नहीं रह गयी है बेहतर होगा तुर्की अरब देशों में हस्तक्षेप की अपनी नीतियों को बंद कर दे।

याद रहे कि तुर्क रक्षा मंत्री ने कहा था कि संयुक्त अरब अमीरात ने सीरिया और लीबिया में बहुत खतरनाक हरकतें की हैं जिसका हम उचित समय पर उचित जवाब देंगे। अमीरात सरकार एक खिलौना है जो दूसरों के इशारे पर चलती है और राजनैतिक तथा सैन्य रूप से दूसरों की सेवा करती है।

..........

लाइक कीजिए
1
फॉलो अस
नवीनतम
हज़रत आयतुल्लाह ख़ामेनई के बया ...

इस्लामी एकता के परिणाम