Code : 1638 106 Hit

पूर्वी फुरात के तेल मैदानों पर क़ब्ज़ा चाहता है तुर्की, अरब देशों का अर्दोग़ान विरोध सिर्फ दिखावा : अतवान

रायुल यौम के संपादक अब्दुल बारी अतवान ने सीरिया के उत्तर पूर्वी क्षेत्र में कुर्दों के विरुद्ध अभियान के नाम पर तुर्की की सैन्य चढ़ाई को ग़ैर क़ानूनी बताते हुए कहा कि उत्तर पूर्वी सीरिया पर अर्दोग़ान के हमले का सिर्फ एक उद्देश्य है और वह है तेल की दौलत से संपन्न सीरिया के इस क्षेत्र पर अपना क़ब्ज़ा।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार अरब जगत के विख्यात विश्लेषक एवं रायुल यौम के संपादक अब्दुल बारी अतवान ने सीरिया के उत्तर पूर्वी क्षेत्र में कुर्दों के विरुद्ध अभियान के नाम पर तुर्की की सैन्य चढ़ाई को ग़ैर क़ानूनी बताते हुए कहा कि उत्तर पूर्वी सीरिया पर अर्दोग़ान के हमले का सिर्फ एक उद्देश्य है और वह है तेल की दौलत से संपन्न सीरिया के इस क्षेत्र पर अपना क़ब्ज़ा।
अतवान ने सीरिया के खिलाफ तुर्की के आक्रमण को राष्ट्रीय संप्रभुता और क्षेत्रीय एकता का घोर उल्लंघन बताते हुए सीरिया में हिज़्बुल्लाह और ईरान की उपस्थिति पर आपत्ति जताने वालों को जवाब देते हुए कहा कि रूस , ईरान और हिज़्बुल्लाह दमिश्क़ की संवैधानिक सरकार के निमंत्रण पर इस देश में उपस्थित है ।
अतवान ने सीरिया के खिलाफ तुर्की के हमलों का विरोध जता रहे अरब देशों के विरोध को मात्र दिखावा बताते हुए कहा कि अरब देश सीरिया को लेकर गंभीर नहीं हैं वह सीरिया के लिए मगरमछ के आंसू बहा रहे हैं ।
......................

 



0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम