×
×
×

अमेरिका की धमकी, तुर्की हद से बढ़ा तो अर्थव्यवस्था की अर्थी निकाल देंगे

ट्रम्प और तुर्की के राष्ट्रपति अर्दोग़ान के बीच फोन पर बातचीत होने के बाद व्हाइट हाउस ने कहा था कि तुर्की उत्तरी सीरिया में सैन्य अभियान शुरू करने जा रहा है और अब अमेरिकी सेना इस क्षेत्र में नहीं रहेगी।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने ट्वीट करते हुए उत्तर सीरिया में तुर्की के हमलों पर अर्दोग़ान को अपनी हद में रहने की नसीहत करते हुए कड़े लहजे में धमकाते हुए कहा है कि अगर तुर्की अपनी हद से बढ़ा तो हम उसकी अर्थव्यवस्था को चौपट कर देंगे ।
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तर-पूर्वी सीरिया से अपनी सेना के हटाने का अचानक निर्णय करने के बाद कहा है कि इस फैसले के बाद अगर तुर्की अपने दायरे से बाहर जाकर कुछ भी करता है तो उसकी अर्थव्यवस्था बर्बाद कर दी जाएगी।
ट्रम्प ने कई ट्वीट करके उत्तर-पूर्वी सीरिया से अमेरिकी सेना को हटाने के अपने फैसला का बचाव किया है। उनके इस फैसले के बाद तुर्की के लिए उत्तरी सीरिया में कुर्द लड़ाकों पर हमला करने का रास्ता खुल जाएगा।
ट्रम्प के इस फैसले की हालाँकि उनके रिपब्ल्कन सहयोगियों ने भी आलोचना की है।
कुर्द गठबंधन सीरिया में अमेरिका के मुख्य सहयोगी रहे हैं जबकि तुर्की कुर्द लड़ाकों को आतंकवादी मानता है।
ट्रम्प और तुर्की के राष्ट्रपति अर्दोग़ान के बीच फोन पर बातचीत होने के बाद व्हाइट हाउस ने कहा था कि तुर्की उत्तरी सीरिया में सैन्य अभियान शुरू करने जा रहा है और अब अमेरिकी सेना इस क्षेत्र में नहीं रहेगी।"
अमेरिका से धोखा खाये कुर्दों ने अमेरिका एक निर्णय को , पीठ में छुरा घोंपने के समान बताया था जिस के बाद अमेरिकी नेताओं की की ओर से हो रही आलोचना के बाद  ट्रम्प ने कई  ट्वीट करते हुए तुर्की को अपनी हदों में रहने की चेतावनी दी कि वह ट्रम्प निर्णय का फायदा ना उठाए नहीं तो वह उसकी अर्थव्यवस्था को तबाह कर देंगे।




..................

लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम