Code : 1732 58 Hit

इराक, अमेरिकी सैन्य अड्डे को पर बरसे मोर्टार

हाल ही में अमेरिका को इराक के कई क्षेत्रों में मौजूद अपने अड्डों पर ऐसे हमलों का सामना करना पड़ा है और इराक के आंतरिक मामलों में अमेरिका के नकारात्मक हस्तक्षेप को देखते हुए भविष्य में इन हमलों में और बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है ।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार मिडिल ईस्ट में अपमानजनक पराजय के घूँट भर रहा अमेरिका जहाँ एक ओर सीरिया की तेल संपदा को चुरा रहा हैं वहीँ इराक में अमेरिका की सैन्य उपस्थिति को लेकर विद्रोह और ग़ुस्सा बढ़ता ही जा रहा है ।
ताज़ा घटनाक्रम के अनुसार बगदाद के उत्तर में 27 किलोमीटर की दूरी पर स्थित अतताजी क्षेत्र में सर्थित अमेरिका के सैन्य अड्डे को निशाना बनाते हुए मोर्टार दाग़े गए हैं  ।
इराक की सूमरिया न्यूज़ एजेंसी के अनुसार अत्ताजी में स्थित अमेरिकी सैन्य अड्डे को लक्ष्य बनाते हुए इन हमलों में कम से कम तीन छोटी दूरी तक मार करने वाली मिसाइलों का प्रयोग हुआ है हालाँकि इन हमलों में अमेरिका को कोई जानी हानि नहीं हुई है ।
याद रहे कि हाल ही में अमेरिका को इराक के कई क्षेत्रों में मौजूद अपने अड्डों पर ऐसे हमलों का सामना करना पड़ा है और इराक के आंतरिक मामलों में अमेरिका के नकारात्मक हस्तक्षेप को देखते हुए भविष्य में इन हमलों में और बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है ।

....................................




1
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम