Code : 1585 336 Hit

इराक संकट, सऊदी और अमेरिकी दूतावास ने प्रदर्शनकारियों के बीच तैनात किए थे शूटर

वरिष्ठ सुरक्षाधिकारी ने कहा कि बग़दाद के कई क्षेत्रों में ऐसे नकाबपोश लोग फैले हुए हैं इन लोगों को मुख्य रूप से सऊदी अरब और अमेरिकी दूतावास ने इस काम के लिए भारी रक़म दी है ताकि इराक को अशांत किया जा सके।बंदी बनाए गए शूटर्स ने कहा है कि उन्हें सऊदी वाणिज्य दूतावास और अमेरिकी दूतावास से शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को हिंसक बनाने के लिए भारी मुआवज़ा मिला है।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार इराक में सऊदी अरब , अमेरिका और ज़ायोनी लॉबी प्रायोजित विरोध प्रर्दशनों के थमने के बाद इराक को अस्थिर करने की सऊदी अरब की करतूतों से धीरे धीरे पर्दा उठ रहा है।
इराक सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बग़दाद में धरनों प्रर्दशन की समाप्ति की ओर संकेत करते हुए कहा कि  सुरक्षा बलों ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है जो प्रदर्शनकारियों के बीच घुस कर पुलिस कर्मियों और आम नागरिकों को निशाना बनाते हुए फायर कर रहे थे।
इराक रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता तहसीन ख़फ़ाजी ने कहा कि  लोगों के बीच में शामिल कुछ नक़ाबपोश लोग थे जो पुलिसकर्मियों पर गोलियां चला रहे थे।
एक वरिष्ठ सुरक्षाधिकारी ने कहा कि  बग़दाद के कई क्षेत्रों में ऐसे नकाबपोश लोग फैले हुए हैं इन लोगों को मुख्य रूप से सऊदी अरब और अमेरिकी दूतावास ने इस काम के लिए भारी रक़म दी है ताकि इराक को अशांत किया जा सके।
बंदी बनाए गए शूटर्स ने कहा है कि उन्हें सऊदी वाणिज्य दूतावास और अमेरिकी दूतावास से शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को हिंसक बनाने के लिए भारी मुआवज़ा मिला है।

....................

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम