×
×
×
Code : 1889 44 Hit

लेबनान की स्थिति बहुत विस्फोटक, अमेरिका अपने हित साधने के लिए कर रहा है दुरूपयोग : रूस

अमेरिका लेबनान के वर्तमान हालात का दुरूपयोग कर रहा है तथा प्रयास कर रहा है कि लेबनान के सबसे बड़े दल के रूप में उभरे हिज़्बुल्लाह को किसी भी प्रकार सत्ता से दूर रखे ।

विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार आंतरिक संकट से जूझ रहे लेबनान को लेकर रूस ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि लेबनान के हालत बहुत गंभीर हैं और मैरिका इस स्थिति को अपने हित साधने के लिए एक अवसर के रूप में देख रहा है।
लेबनान में रूस के राजदूत एलेक्सेंडर ने कहा कि हम लेबनान की स्थित पर नज़र बनाये हुए है हालात बहुत गंभीर है हम लेबनान संकट के समाधान के लिए सर्वदलीय वार्ता के पक्षधर है तथा इस देश के अंदरूनी मामलों में हस्तक्षेप के खिलाफ हैं ।
एलेक्सेंडर ने कहा कि हम हमेशा से ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वार्ता के माध्यम से ही इस क्षेत्र को युद्ध की आग से बचाने के लिए प्रयास करते रहे हैं लेकिन अमेरिका ने ईरान एक साथ परमाणु समझौता तोड़ने के बाद से ही ईरान और हिज़्बुल्लाह के खिलाफ गुट बंदी करने के लिए स्थिति का गलत लाभ उठाने के प्रयास किए हैं, अमेरिका लेबनान के वर्तमान हालात का दुरूपयोग कर रहा है तथा प्रयास कर रहा है कि लेबनान के सबसे बड़े दल के रूप में उभरे हिज़्बुल्लाह को किसी भी प्रकार सत्ता से दूर रखे ।
...........
 

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम