Code : 1774 19 Hit

क़तर का बयान, आले सऊद की नाकाबंदी ने हमारी प्रतिरोधी क्षमता को बढ़ाया ।

क्षेत्र का घटनाक्रम बहुत तेज़ी से बदला है जो हमे आपसी मतभेदों को वार्ता के माध्यम से हल करने के लिए प्रेरित करते हैं ।उन्होंने यमन संकट को राजनैतिक स्तर पर हल करने का समर्थन करते हुए सीरिया मुद्दे पर कहा कि क़तर सीरिया की अखंडता एवं संप्रभुत्ता का पक्षधर है।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार क़तर ने सऊदी अरब के नेतृत्व में अपने खिलाफ लगाए गए कुछ अरब देशों के प्रतिबंध और नाकाबंदी को अपने लिए अनुकूल बताते हुए कहा कि सऊदी अरब , मिस्र और उनके सहयोगी देशों की ओर से क़तर की नाकाबंदी ने हमारी प्रतिरोधी क्षमता को बढ़ाया और दोहा को ओर मज़बूत बनने में मदद की।
क़तर नरेश तमीम बिन हम्द बिन खलीफा आले सानी ने कहा क़तर प्रतिबंध और नाकाबंदी के दौर को बहुत पीछे धकेल चुका है सऊदी गुट की नाकाबंदी एक बाद भी हमारे अर्थव्यवस्था और विकास दरें बहुत अच्छी है ।
तमीम बिन हम्द ने क्षेत्र की समस्याओं पर बात करते हुए कहा कि क्षेत्र का घटनाक्रम बहुत तेज़ी से बदला है जो हमे आपसी मतभेदों को वार्ता के माध्यम से हल करने के लिए प्रेरित करते हैं ।
उन्होंने यमन संकट को राजनैतिक स्तर पर हल करने का समर्थन करते हुए सीरिया मुद्दे  पर कहा कि क़तर सीरिया की अखंडता एवं संप्रभुत्ता का पक्षधर है।
........................



0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम