×
×
×

सऊदी अरब नें मिस्र और जॉर्डन समेत अरब देशों के साथ युद्ध अभ्यास शुरू किया

 सऊदी सेना ने इस युद्ध अभ्यास की खबर उस समय दी है जब 2 सप्ताह पहले ही सऊदी सेना ने अमेरिकी एयर फोर्स के साथ मिलकर संयुक्त युद्ध अभ्यास किया था।

विलायत पोर्टल : सऊदी अरब के आधिकारिक मीडिया ने खबर देते हुए कहा है कि सऊदी अरब एयरफोर्स ने पांच अन्य अरब देशों के साथ मिलकर युद्ध अभ्यास शुरू कर दिया है। सऊदी अरब की अधिकारिक न्यूज़ एजेंसी ने खबर देते हुए कहा है कि तवीक़ 2 नाम से शुरू हुए इस युद्धाभ्यास में सऊदी सेना के साथ-साथ मिस्र, जॉर्डन, ओमान, और पर्यवेक्षक के रूप में कुवैत और बहरैन भाग ले रहे हैं।
इस रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण पूर्वी रियाज में स्थित बादशाह सुल्तान एयरबेस पर शुरू हुआ यह युद्ध अभ्यास अगले 2 सप्ताह तक जारी रहेगा। सऊदी सेना ने इस संयुक्त अभ्यास का उद्देश्य सेना की तैयारियों को उच्च स्तर पर ले जाने के साथ-साथ टेक्निकल ऑपरेशन और एयर स्ट्राइक बताया है।
याद रहे कि सऊदी सेना ने इस युद्ध अभ्यास की खबर उस समय दी है जब 2 सप्ताह पहले ही सऊदी सेना ने अमेरिकी एयर फोर्स के साथ मिलकर संयुक्त युद्ध अभ्यास किया था।
बता दें कि सऊदी अरब में अमेरिका के अधिकांश सैन्य अड्डे फारस की खाड़ी और इस देश के पूर्वी भाग एवं राजधानी के आसपास स्थित हैं।
...................


लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम