Code : 1755 33 Hit

रूस का आरोप, सीरिया से 30 मिलियन डॉलर चुरा रहा है अमेरिका ।

सीरिया शांति वार्ता को प्रभावित करने के लिए आतंकवादी संगठन व्हाइट हेलमेट एक बार फिर वहाबी आतंकी संगठनों के साथ मिलकर इस देश में रासायनिक हमलों की तैयारी कर रहा है दूसरी ओर अमेरिका भी सीरिया में अपने अपराधों को लगाम नहीं दे रहा है वह प्रतिमाह इस देश की तेल संपदा को बेच कर 30 मिलियन से अधिक डॉलर अपनी जेब में डाल रहा है ।

विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार रूस विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जाखरोवा ने अमेरिका पर सीरिया की तेल संपदा चोरी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अमेरिका सीरिया से 30 मिलियन डॉलर का पैट्रॉल चुरा रहा है।
मारिया ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को निरंतर मिलने वाली दमिश्क़ की रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख है कि सीरिया शांति वार्ता को प्रभावित करने के लिए आतंकवादी संगठन व्हाइट हेलमेट एक बार फिर वहाबी आतंकी संगठनों के साथ मिलकर इस देश में रासायनिक हमलों की तैयारी कर रहा है दूसरी ओर अमेरिका भी सीरिया में अपने अपराधों को लगाम नहीं दे रहा है वह प्रतिमाह इस देश की तेल संपदा को बेच कर 30 मिलियन से अधिक डॉलर अपनी जेब में डाल रहा है ।
गत सप्ताह भी रूस ने सैटेलाइट तस्वीर जारी करते हुए कहा था कि आईएसआईएस की पराजय के बाद भी इस देश की तेल संपदा की लूट थमी नहीं है बल्कि खुद अमेरिका प्रतिमाह 30 मिलियन से अधिक डॉलर का तेल सीरिया से स्मगल कर रहा है ।
..............................

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम