×
×
×

अमेरिका तत्काल प्रतिबंध हटाए तभी ईरान समझौते का पालन करेगा : आयतुल्लाह ख़ामेनई

अमेरिका सदैव ईरान का गलत आंकलन करता रहा है वह यह गलती अब भी जारी है इसी का एक नमूना वह था जब 2009 में हमारे यहाँ चुनाव बाद हुए उपद्रव का अमेरिकी राष्ट्रपति ने आधिकारिक रूप से समर्थन किया था।

विलायत पोर्टल : ईरान की इस्लामी क्रांति के सुप्रीम लीडर हज़रत आयतुल्लाह ख़ामेनई ने ईरान के परमाणु समझौते में लौटने की संभावना बयान करते हुए कहा कि यह तभी संभव है जब अमेरिका की ओर से लगाए गए सभी प्रतिबंधों को तत्काल प्रभाव से खत्म कर दिया जाएगा।
हज़रत आयतुल्लाह ख़ामेनई ने कहा कि ईरान परमाणु समझौते में दिए गए वचन पर अब तभी अमल करेगा जब अमेरिका हम पर थोपे गए प्रतिबंधों को हटाए और हम उसकी सच्चाई को आज़मा लें।
आयतुल्लाह ख़ामनेई ने कहा कि यूरोप और अमेरिका को परमाणु समझौते के संबंध में किसी प्रकार की शर्त रखने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उन्होंने इस समझौते का पालन ही नहीं किया अगर को पक्ष शर्त रख सकता है तो वह सिर्फ ईरान है।
उन्होंने कहा कि अमेरिका सदैव ईरान का गलत आंकलन करता रहा है वह यह गलती अब भी जारी है इसी का एक नमूना वह था जब 2009 में हमारे यहाँ चुनाव बाद हुए उपद्रव का अमेरिकी राष्ट्रपति ने आधिकारिक रूप से समर्थन किया था।
...............

लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम