Code : 1749 32 Hit

उत्तर सीरिया में फिर सैन्य ठिकाने बना रहा है अमेरिका ।

अमेरिकी सेना के 50 बख्तर बंद वाहन और इराकी नंबर प्लेट वाले ट्रक्स कामिशली और मुंबज शहर को जोड़ने वाले महत्वपूर्ण रोड एम 4 के रास्ते कोबानी पहुँच चुके हैं ।याद रहे कि अमेरिका ने इस क्षेत्र में अपने सैन्य अड्डों को उत्तरी सीरिया कुर्दों के खिलाफ तुर्की के सैन्य अभियान के समय खाली कर दिया था।अमेरिका सेना ने उत्तरी सीरिया अपनी सैन्य उपस्थिति के साथ साथ यहाँ मौजूद तेल मैदानों में भी पानी आवाजाही बढ़ा दी है ।

विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार तुर्की की एक न्यूज़ एजेंसी ने दावा किया है कि अमेरिका ने उत्तर सीरिया में अपन सैनिकों को क्षेत्र में तैनात करते हुए सैन्य गस्त के साथ साथ अपने सैन्य अड्डे को फिर से संचालित करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं ।
अनातोली की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका ने कोबानी के रासुल अरब क्षेत्र में अपने सैन्य अड्डे के पुआंरनिर्माण का काम शुरू कर दिया है यह सैन्य अड्डा तुर्की की सैन्य कार्रवाई में नष्ट हो गया था ।
रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी सेना के 50 बख्तर बंद वाहन और इराकी नंबर प्लेट वाले ट्रक्स कामिशली और मुंबज शहर को जोड़ने वाले महत्वपूर्ण रोड एम 4 के रास्ते कोबानी पहुँच चुके हैं ।
याद रहे कि अमेरिका ने इस क्षेत्र में अपने सैन्य अड्डों को उत्तरी सीरिया कुर्दों के खिलाफ तुर्की के सैन्य अभियान के समय खाली कर दिया था।
अमेरिका सेना ने उत्तरी सीरिया अपनी सैन्य उपस्थिति के साथ साथ यहाँ मौजूद तेल मैदानों में भी पानी आवाजाही बढ़ा दी है ।
..............................

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम