Code : 1591 281 Hit

ईरान और रियाज़ के बीच मध्यस्था करने के लिए बिन सलमान ने इमरान खान से मदद मांगी ।

सऊदी युवराज ने जेद्दाह में इमरान खान से मुलाक़ात करते हुए कहा था कि आले सऊद युद्ध से दूर रहने चाहते हैं तथा उनसे अपील की थी कि वह ईरान और सऊदी अरब के बीच मध्यस्था करें और इसी मांग को धयान में रखते हुए इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र की वार्षिक सभा में ईरान के राष्ट्रपति डॉ हसन रूहानी से मुलाक़ात की थी ।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने इमराना खान से गुहार लगाई है कि वह तेहरान और रियाज़ के बिगड़ते संबंधों को सुधारने के लिए दोनों देशों के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभाएं ।
न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार रियाज़ ने इराक और पाकिस्तान से मदद की गुहार लगाते हुए कहा है कि यह देश अरामको पर हुए हमले के बाद उपजे संकट के हालात मे रियाज़ और तेहरान के बीच मध्यस्था करें ।
न्यूयॉर्क टाइम्स ने पाकिस्तानी अधिकारियों के हवाले से कहा है कि सऊदी युवराज ने जेद्दाह में इमरान खान से मुलाक़ात करते हुए कहा था कि    आले सऊद युद्ध से दूर रहने चाहते हैं तथा उनसे अपील की थी कि वह ईरान और सऊदी अरब के बीच मध्यस्था करें और इसी मांग को धयान में रखते हुए इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र की वार्षिक सभा में ईरान के राष्ट्रपति डॉ हसन रूहानी से मुलाक़ात की थी ।
ज्ञात रहे कि हाल ही में इराक के प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी कहा था कि सऊदी यात्रा पर गए प्रधानमंत्री आदिल अब्दुल महदी से सऊदी अधिकारियों ने अपील की थी कि इराक ईरान और सऊदी अरब के बीच वार्ता कराने की पहल करे ।






....................



1
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम