×
×
×

इस्राईल की सैन्य क्षमता की पोल खुली, सिर्फ 5% मिसाइलों को रोक पा रहा है आयरन डॉन

मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में विज्ञान, प्रौद्योगिकी और राष्ट्रीय सुरक्षा नीति के प्रोफेसर थियोडोर पोस्टोल ने कहा कि ऐसा कोई भी साक्ष्य मौजूद नहीं है जो इस बात की पुष्टि करता हो कि इस्राईल का आयरन डॉम सही काम कर रहा है।

विलायत पोर्टल : अमेरिका के एक वरिष्ठ सैन्य विश्लेषक ने इस्राईल के तथाकथित प्रख्यात मिसाइल डिफेंस सिस्टम आयरन डॉम पर सवाल उठाते हुए कहा कि अवैध राष्ट्र का यह तथाकथित मिसाइल डिफेन्स सिस्टम हमास की ओर से दाग़ी जाने वाली सिर्फ 5% मिसाइलों को रोकने में सक्षम है। हमास के साथ इस्राईल की हालिया झड़पों के बीच अमेरिका के मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में विज्ञान, प्रौद्योगिकी और राष्ट्रीय सुरक्षा नीति के प्रोफेसर थियोडोर पोस्टोल ने कहा कि ऐसा कोई भी साक्ष्य मौजूद नहीं है जो इस बात की पुष्टि करता हो कि इस्राईल का आयरन डॉम सही काम कर रहा है।  मिसाइल डिफेंस के इस विशेषज्ञ ने कहा कि मेरे अनुसार आयरन डॉम ने इस्राईल की ओर दागी जाने वाली सिर्फ पांच प्रतिशतमिसाइल को ट्रैक करने में सफलता पाई है।
याद रहे कि इस्राईल और हमास के बीच हालिया झड़पों में इस्राईल ने ग़ज़्ज़ा और विशेषकर खान यूनुस में रिहायशी इमारतों पर बमबारी करते हुए 140 लोगों की जान ले ली ह।  इस्राईल के हमलों में ग़ज़्ज़ा विशेषकर खान यूनुस में भारी तबाही हुई है।  फिलिस्तीनी प्रतिरोधी दलों ने भी इस्राईल के हमलों के जवाब में उत्तर से लेकर दक्षिण इस्राईल तक व्यापक मिसाइल हमले किए हैं जिसमें कई ज़ायोनी नागरिकों की मौत के साथ अवैध राष्ट्र को भारी हानि उठानी पड़ी है।  यह पहली बार है कि प्रतिरोधी दलों के मिसाइलों ने इस्राईल के दूरस्थ क्षेत्रों को भी सफल मिसाइल हमलों का निशाना बनाया है।
................



लाइक कीजिए
1
फॉलो अस
नवीनतम