Code : 1772 51 Hit

बसरा आयल फील्ड और बंदरगाह पर सुरक्षा के कड़े इंतेज़ाम, सेना ने संभाली कमान

ज़ायोनी-सऊदी-अमेरिकी षड्यंत्र और प्रदर्शनकारियों में शामिल दुश्मन तत्वों को देखते हुए किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए बसरा के मूलभूत ढांचे और तेल मैदानों समेत बंदरगाह की सुरक्षा को कड़ा करने के आदेश देते हुए सशस्त्र सेना प्रमुख प्रधानमंत्री आदिल अब्दुल महदी ने विशेष आदेश जारी किए हैं।

विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेरिका, इस्राईल और कुछ अरब देशों के शैतानी त्रिकोण की साज़िशों का सामना कर रहे इराक के महत्वपूर्ण साहिली शहर बसरा की सुरक्षा को कड़ा  करते हुए इराक सरकार ने इस शहर के बंदरगाह और तेल मैदानों की सुरक्षा बढ़ा दी है ।
रिपोर्ट के अनुसार ज़ायोनी-सऊदी-अमेरिकी षड्यंत्र और प्रदर्शनकारियों में शामिल दुश्मन तत्वों को देखते हुए किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए बसरा के मूलभूत ढांचे और तेल मैदानों समेत बंदरगाह की सुरक्षा को कड़ा करने के आदेश देते हुए सशस्त्र सेना प्रमुख प्रधानमंत्री आदिल अब्दुल महदी ने विशेष आदेश जारी किए हैं।
इराकी एजेंसियों को ऐसे सुराग़ मिले हैं कि कुछ प्रदर्शनकारियों की योजना है कि वह इराक के तेल मैदानों और मूलभूत धन्छो की ओर बढ़ें जिसे देखते हुए प्रधानमंत्री ने सेना को सुरक्षा कमान संभालने का आदेश देते हुए सेना की 9वीं डिवीज़न को तेल मैदानों और बंदरगाह की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी सौंप दी है ।
याद रहे कि दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा तेल मैदान मजनूँ इराक के बसरा शहर में स्थित है जिसकी क्षमता 12.6 अरब बैरल है ।
.........................



0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम