Code : 1561 282 Hit

अरबईने इमाम हुसैन अ.स. एक ऐतिहासिक और वैश्विक दिन : सय्यद हसन नसरुल्लाह

बालबक से अहले हरम के काफिले को गुज़ारा गया था इस लिए यह शहर पवित्र और मुबारक है अरबईन का असल केंद्र कर्बला है विशेष कर नजफ़ और कर्बला के बीच अरबईन बिलियन मार्च ।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार लेबनान के प्रतिरोधी दल हिज़्बुल्लाह के प्रमुख सय्यद हसन नसरुल्लाह ने इमाम हुसैन अ.स. के चेहलुम के दिन को वैश्विक एवं ऐतिहासिक दिन बताते हुए कहा  कि  इस साल देश की सीमाओं पर शांति है और हम लेबनान वासी इस साल बालबक में भव्य और बड़े स्तर पर अरबईन के प्रोग्राम का आयोजन करेंगे ।
हसन नसरुल्लाह ने कहा  कि  पिछले कई वर्षों से हम सुरक्षा मुद्दों के कारण इस क्षेत्र में अरबईन के प्रोग्राम का भव्य आयोजन नहीं कर सकते थे क्योंकि सीमा क्षेत्र में शांति नहीं थी तथा कार बम धमाकों का खतरा रहता था इसलिए हम लोगों की सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए भव्य प्रोग्राम नहीं कर पा रहे थे लेकिन इस बार सीमाओं पर शांति है और सुरक्षा व्यवस्था का कोई डर नहीं अतः अरबईन पर बालबक में विशेष प्रोग्राम रहेंगे ।
सय्यद हसन नसरुल्लाह कहा  कि बालबक से अहले हरम के काफिले को गुज़ारा गया था इस लिए यह शहर पवित्र और मुबारक है अरबईन का असल केंद्र कर्बला है विशेष कर नजफ़ और कर्बला के बीच अरबईन बिलियन मार्च ।





.................

1
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम