Code : 1576 325 Hit

सऊदी युवराज भाषण देना बंद करे काम कर के दिखाएँ : नईम क़ासिम

सऊदी अरब सोचता है कि वह वाशिंगटन को अपने ईरान विरोधी उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल कर लेगा लेकिन सच्चाई इस के विपरीत है सऊदी अरब ईरान विरोधी अमेरिकी नीतियों में अमेरिकन लॉबी का एक खिलौना मात्र है ।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार हिज़्बुल्लाह लेबनान के वरिष्ठ नेता शैख़ नईम क़ासिम ने ईरान और  सऊदी अरब के बीच वार्ता की संभावना को स्वीकार करते हुए कहा यमन के खिलाफ  सऊदी अरब और संयुक्त अरब के अपराधों की कड़ी निंदा की ।
हिज़्बुल्लाह के उप प्रमुख शैख़ नईम क़ासिम ने ईरान पर हमले के बारे में पूछे गए सवाल पर कहा कि  ऐसा कोई हमला सीमित नहीं रहेगा बल्कि यह पूरे क्षेत्र को अपनी लपेट में ले लेगा ।
उन्होंने सऊदी अरब और अमीरात के इस्राईल और अमेरिका का पिट्ठू बताते हुए कहा  कि  यह देश अमेरिका और इस्राईल की ग़ुलामी में लगे हुए हैं सऊदी अरब सोचता है कि  वह वाशिंगटन को अपने ईरान विरोधी उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल कर लेगा लेकिन सच्चाई इस के विपरीत है सऊदी अरब ईरान विरोधी अमेरिकी नीतियों में अमेरिकन लॉबी का एक खिलौना मात्र है ।
शैख़ नईम ने कहा  मुझे विश्वास है कि अगर सऊदी अरब क्षेत्रीय मुद्दों पर  तेहरान के साथ वार्ता शुरू करता है तो दोनों पक्ष किसी नतीजे पर पहुँच जायेंगे लेकिन सऊदी अरब वार्ता की मेज़ तक आना ही नहीं चाहता ।
शैख़ क़ासिम ने बिन सलमान के उस बयान का उल्लेख करते हुए कहा जिस में सऊदी युवराज ने कहा था कि  वह ईरान के साथ मतभेदों को राजनैतिक स्तर पर सुलझाएंगे
बिन सलमान भाषणबाज़ी छोड़ें और प्रभावी क़दम उठाते हुए अपनी घोषणा के अनुसार काम करें ।





................





0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम