×
×
×

आले सऊद पर यमन युद्ध अपराधों के लिए हो कार्रवाई : तुर्की

चावूश ओग़लू ने यमन युद्ध का उल्लेख करते हुए कहा कि यमन में आले सऊद के अपराधों को देखते हुए सऊदी अरब से कड़ाई से पूछताछ होना चाहिए आले सऊद ने यमन में हस्तक्षेप कर इस देश को बर्बादी की कगार पर ला खड़ा किया हैआले सऊद और संयुक्त अरब अमीरात तुर्की से इस लिए नाराज़ हैं क्योंकि हम इस्लामी दुनिया के मामलों को महत्त्व देते हैं ।

विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार तुर्की के विदेश मंत्री मौलूद चावूश ओग़लू ने सऊदी अरब और संयुक्त अरब मीरत पर निशाना साधते हुए कहा कि हमे आले सऊद और संयुक्त अरब अमीरात से कोई बैर नहीं है यह सुआदि अरब और अमीरात हैं जिन्हे तुर्की से समस्या है ।
तुर्क विदेश मंत्री ने कहा कि सऊदी अधिकरियों ने जमाल ख़ाशुक़जी काण्ड को बहुत अधिक जटिल बना दिया क्योंकि हमने इस काण्ड को ठन्डे बस्ते में डालने से इंकार कर दिया था और दूसरे पक्षों की तरह तुर्की ने इस केस को दबाने के लिए सऊदी अरब से भारी भरकम रिश्वत को स्वीकार नहीं किया था ।
हम चाहते थे कि जमाल काण्ड में न्याय हो और सभी अदालती प्रक्रिया का पालन हो लेकिन आले सऊद ने हमारे साथ सहयोग नहीं किया ।
चावूश ओग़लू ने यमन युद्ध का उल्लेख करते हुए कहा कि यमन में आले सऊद के अपराधों को देखते हुए सऊदी अरब से कड़ाई से पूछताछ होना चाहिए आले सऊद ने यमन में हस्तक्षेप कर इस देश को बर्बादी की कगार पर ला खड़ा किया है
आले सऊद और संयुक्त अरब अमीरात तुर्की से इस लिए नाराज़ हैं क्योंकि हम इस्लामी दुनिया के मामलों को महत्त्व देते हैं ।

....................................

लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम
हज़रत आयतुल्लाह ख़ामेनई के बया ...

इस्लामी एकता के परिणाम