Code : 1726 196 Hit

सद्दाम का वफादार सिपाही बना आईएसआईएस का नया मुखिया

इस आतंकी संगठन की कमान सद्दाम की सेना के पूर्व अधिकारी अब्दुल्लाह क़र्दाश को सौंपी गई है, क़र्दाश बसरा की एक जेल में बगदादी के साथ बंद था इस जेल की देखरेख का ज़िम्मा अमेरिकी सेना के पास था यहीं से वह बग़दादी के संपर्क में आया और आईएसआईएस के मुख्य नीति-निर्माताों में शामिल रहा।

विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार वहाबी आतंकी गुट आईएसआईएस के मुखिया अबू बकर बग़दादी की मौत के बाद उसके उत्तरधिकारी के रूप में इराक के क्रूर तानाशाह सद्दाम के वफादार सिपाही को इस आतंकी संगठन का मुखिया बनाया गया है ।
रिपोर्ट के अनुसार अब इस आतंकी संगठन की कमान सद्दाम की सेना के पूर्व अधिकारी अब्दुल्लाह क़र्दाश को सौंपी गई है, क़र्दाश बसरा की एक जेल में  बगदादी के साथ बंद था इस जेल की देखरेख का ज़िम्मा अमेरिकी सेना के पास था यहीं से वह बग़दादी के संपर्क में आया और  आईएसआईएस के मुख्य नीति-निर्माताों में शामिल रहा।
रिपोर्ट के अनुसार बग़दादी कर्दाश पर बहुत विश्वास करता था और उसे संगठन में महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी देता रहा था और अगस्त में ही उसे अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था ।
क़र्दाश को क्रूर वहाबी आतंकी संगठन के बीच में भी अत्यंत क्रूर और दरिंदे के रूप में पहचाना जाता है वह इस संगठन का जाना पहचाना चेहरा है और अपने साथियों में प्रोफ़ेसर के नाम से पहचाना जाता है ।
ज्ञात रहे कि वहाबी आतंकी संगठन आईएसआईएस में सद्दाम के वफादारों की बहुत बड़ी संख्या थी जिन्होंने सद्दाम के पतन के बाद इराक को बर्बाद करने के लिए आईएसआईएस का दामन थामा और देश में अराजकता और दरिंदगी का नंगा खेल खेला।
.............................


0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम