×
×
×

यमन के जवाबी हमलों से बचने के लिए छोटे बच्चों को सीमाक्षेत्र पर तैनात कर रहा है सऊदी अरब

यूनिसेफ ने अंसारुल्लाह की ओर से 64 से अधिक बच्चों को फिर आज़ाद करने पर धन्यवाद अदा करते हुए अपील की कि यमन युद्ध में बच्चों को न झोंका जाए,

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार यमन युद्ध की दलदल में धंसे आले सऊद प्रशासन यमन के जवाबी हमलों से बचने के लिए यमन सीमाक्षेत्रों में छोटे छोटे बच्चों को सियनिकों के रूप में तैनात कर रहा है।
रिपोर्ट के नुस्रा आज यमन जनांदोलन ने ऐसे ही 40 से अधिक बच्चों को उनके परिवार वालों को सुआपा है जिन्हे आले सऊद ने आधुनिक हथियारों से सुसज्जित कर यमन सीमा पर तैनात किया था ।
युद्ध बंदी मामलों में अंसारुल्लाह की राष्ट्रीय समिति के अध्यक्ष ने कहा कि हमने यूनिसेफ को ऐसे बहुत से बच्चे सौंपे हैं जिन्हे आले सऊद गठबंधन ने सैन्य सेवा के लिए युद्ध क्षेत्र में झोंक रखा है जो इस बात का स्पष्ट सबूत है कि सऊदी गठबंधन यमन युद्ध में बच्चों का उपयोग कर रहा है।
यूनिसेफ ने अंसारुल्लाह की ओर से 64 से अधिक बच्चों को फिर आज़ाद करने पर धन्यवाद अदा करते हुए अपील की कि यमन युद्ध में बच्चों को न झोंका जाए, रिपोर्ट के अनुसर सऊदी सेना पैसों के दम पर यमन युद्ध में बच्चों को सैन्य सेवा के लिए अलग अलग बहानों से इकट्ठा करती रही है ।


..............

लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम