×
×
×

सीरियन लोगों से फिरौती वसूल रहे हैं आईएसआईएस और तुर्क समर्थित आतंकी

60 हज़ार डॉलर की भारी रक़म देकर आज़ादी पाने वाले इस व्यक्ति ने कहा कि फ़िरक़ातुल हमज़ात मे अल फ़ारूक़ अल इस्लामी जैसे आतंकी गुट के मुखिया भी मौजूद हैं जो आईएसआईएस की ओर से सीरिया के हुम्स क्षेत्र का गवर्नर था।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार तुर्की के हमलों का सामना कर रहे उत्तर सीरिया के लोगों को वहाबी आतंकी संगठन आईएसआईएस के साथ साथ तुर्क आतंकियों का भी सामना करना पड़ रहा है।
रिपोर्ट के अनुसार तुर्की समर्थित आतंकी समूह हों या आईएसआईएस, दोनों सीरिया के आम लोगों को बंदी बना कर उनके संबंधियों से भारी रक़म ऐंठ रहे हैं।
विद्रोही गुटों से संबंधित सीरियन ह्यूमन राइट्स वॉच ने रिपोर्ट देते हुए कहा कि उन्होंने तुर्की समर्थित आतंकी गुट फ़िरक़तुल हमज़ात द्वारा बंदी बनाये गए एक नागरिक से मुलाक़ात की जिसने अपने अपहरण से लेकर आज़ादी तक की कहानी सुनाते हुए कहा कि तुर्क समर्थित आतंकी संगठन ने उसकी आज़ादी के लिए 60 हज़ार डॉलर वसूले यह रक़म एक बिचौलिए के माध्यम से दी गयी जो पहले भी कई लोगों की आज़ादी के लिए बिचौलिए की भूमिका निभा चुका है ।
सीरियन ह्यूमन राइट्स  वॉच के अनुसार आईएसआईएस के बहुत से आतंकी तुर्की समर्थित आतंकी समूह में शामिल हो चुके हैं और सीरियन लोगों का अपहरण कर उन से भारी रक़म वसूल रहे हैं, 60 हज़ार डॉलर की भारी रक़म देकर आज़ादी पाने वाले इस व्यक्ति ने कहा कि फ़िरक़ातुल हमज़ात मे अल फ़ारूक़ अल इस्लामी जैसे आतंकी गुट के मुखिया भी मौजूद हैं जो आईएसआईएस की ओर से सीरिया के हुम्स क्षेत्र का गवर्नर था।
.........................



लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम