×
×
×

आले सऊद को ज़ोर का झटका, यमनी दिलेरों ने 24 घंटे में तीसरा ड्रोन मार गिराया

मार्च 2015 से ही सऊदी अरब ने संयुक्त अरब अमीरात और अमेरिका की सहायता से यमन पर हमला बोलते हुए इस देश की ज़मीनी हवाई और समुंद्री नाकाबंदी की है जिस में अभी तक हज़ारो लोग मारे गए हैं वहीँ लाखों लोग बेघर हो गए हैं ।

विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकरी के अनुसार यमन युद्ध मे हर गुज़रते दिन के साथ और अधिक ज़लील होने वाले आले सऊद को यमन के दिलेरों ने ज़ोर का झटका देते हुए सिर्फ 24 घंटे के अंदर अंदर सऊदी अरब के तीन ड्रोन विमान मार गिराए हैं।
यमनी सूत्रों ने खबर दी है कि यमन संयुक्त बलों ने जीज़ान प्रान्त में सऊदी अरब के एक टोही विमान को मार गिराया है पिछले 24 घंटे में यह तीसरा अवसर है जब यमन ने सऊदी अरब के तीन विमानों को मार गिराया है ।

ज्ञात रहे कि  मार्च 2015 से ही  सऊदी अरब ने संयुक्त अरब अमीरात और अमेरिका की सहायता से यमन पर हमला बोलते हुए इस देश की ज़मीनी हवाई और समुंद्री नाकाबंदी की है जिस में अभी तक हज़ारो लोग मारे गए हैं वहीँ लाखों लोग बेघर हो गए हैं ।
यमन की नाकाबंदी और सऊदी हमलों के नतीजों मूलभूत आधार सरंचना के नष्ट होने के कारण इस देश एक करोड़ों लोग भुखमरी और कुपोषण का शिकार हैं जिस में अधिकतर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं ।

...............


लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम