×
×
×

आदिल अब्दुल महदी के बाद यह हो सकते हैं इराक के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार

इज़्ज़त अली हसन अश्शाबिन्दर भी इस पद के दावेदार हैं वहीँ सबसे मज़बूत दावा राष्ट्रपति के सलाहकार अली अश्शकरी का है जिनके राजनैतिक जीवन में भ्रष्टाचार को कोई संदेह भी नहीं रहा है इस बात की प्रबल संभावना है कि इराक के अगले प्रधानमंत्री वहीं होंगे ।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार इराक की पार्लियामेंट ने प्रधानमंत्री आदिल अब्दुल महदी के इस्तीफे को मंज़ूर कर लिया  है जिस के बाद इस देश के नए प्रधानमंत्री को लेकर कयासबाजी का दौर शुरू हो चुका है ।
रिपोर्ट के अनुसार इराकी सूत्रों का कहना है कि आदिल के पदमुक्त होने के बाद एक बार फिर इराक के पूर्वप्रधानमंत्री हैदर एबादी के इस पद पर क़ाबिज़ होने के आसार बन गए हैं । 

वहीँ कुछ जानकारों का कहना है कि इज़्ज़त अली हसन अश्शाबिन्दर भी इस पद के दावेदार हैं वहीँ सबसे मज़बूत दावा राष्ट्रपति के सलाहकार अली अश्शकरी का है जिनके राजनैतिक जीवन में भ्रष्टाचार को कोई संदेह भी नहीं रहा है इस बात की प्रबल संभावना है कि इराक के अगले प्रधानमंत्री वहीं होंगे ।
ज्ञात रहे कि आयतुल्लाह सीस्तानी के संदेश के बाद इराक के पूर्व प्रधानमंत्री आदिल अब्दुल महदी ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया था जिसे आज पार्लियामेंट ने मंज़ूर कर लिया है ।


,,........,,


लाइक कीजिए
1
फॉलो अस
नवीनतम
हज़रत आयतुल्लाह ख़ामेनई के बया ...

इस्लामी एकता के परिणाम