×
×
×

शैख़ इब्राहीम ज़कज़ाकी को कादूना जेल भेजा गया

2015 में अरबईन इमाम हुसैन अ.स. के अवसर पर आयोजित जुलूस पर नाइजीरिया सेना के हमले के बाद से ही शैख़ ज़कज़ाकी को निराधार आरोपों की बिना पर जेल में डाला गया है बीच में उनकी हालत बिगड़ने पर इलाज के लिए भारत लाने की सशर्त इजात दी गई थी

विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार नाइजीरिया की इस्लामी मूवमेंट के नेता तथा लोकप्रिय समाजी कार्यकर्त्ता शैख़ इब्राहीम ज़कज़ाकी के विरुद्ध कादुना अदालत ने अप्रत्याशित फैसला लेते हुए इस अज़ीम मुजाहिद को कादूना सेंट्रल जेल मेभेजने के आदेश पारित किए हैं ।
 रिपोर्ट के अनुसार कादुना प्रान्त की अदालत ने यह निर्णय राज्य के गवर्नर की अपील पर लिया है ।
शैख़ इब्राहीम ज़कज़ाकी को सेंट्रल जेल भेजने का निर्णय उस अवस्था इ लिए गया है जब इस वरिष्ठ धार्मिक नेता का स्वास्थ्य चिंता जनक हालत तक बिगड़ा हुआ है लेकिन अदालत ने उनके स्वास्थ्य को लेकर न कोई टिप्पणी की और न ही उस पर विचार किया है ।
2015 में अरबईन इमाम हुसैन अ.स. के अवसर पर आयोजित जुलूस पर नाइजीरिया सेना एक हमले के बाद से ही शैख़ ज़कज़ाकी को निराधार आरोपों की बिना पर जेल में डाला गया है बीच में उनकी हालत बिगड़ने पर इलाज के लिए भारत लाने की सशर्त इजात दी गई थी लेकिन इलाज अधूरा छोड़ कर ही उन्हें फिर नाइजीरिया सरकार के आदेश पर जेल में डाल दिया गया है ।


.................




लाइक कीजिए
1
फॉलो अस
नवीनतम