×
×
×

नेतन्याहू ने मिस्र से गुहार लगाई ग़ज़्ज़ा युद्ध रोकने के लिए करे मध्यस्था

वहीं दूसरी और कहा जा रहा है कि फिलिस्तीनी आंदोलन ने मिस्र की मध्यस्थता को स्वीकार करने से इंकार कर दिया है।  अब्दुल बारी अतवान ने कहा कि प्रतिरोधी दलों ने स्पष्ट कहा है कि वह अवैध राष्ट्र इस्राईल से युद्ध जारी रखेंगे।

विलायत पोर्टल : अरब जगत के विख्यात पत्रकार अब्दुल बारी अतवान ने रायुल यौम के साथ वार्ता में कहा है कि इस्राईल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने मिस्र से गुहार लगाई है कि वह ग़ज़्ज़ा में जारी युद्ध रोकने के लिए मध्यस्थ की भूमिका निभाते हुए दोनों पक्षों के बीच संघर्ष विराम कराएं।
वहीं दूसरी और कहा जा रहा है कि फिलिस्तीनी आंदोलन ने मिस्र की मध्यस्थता को स्वीकार करने से इंकार कर दिया है।  अब्दुल बारी अतवान ने कहा कि प्रतिरोधी दलों ने स्पष्ट कहा है कि वह अवैध राष्ट्र इस्राईल से युद्ध जारी रखेंगे।  याद रहे कि मस्जिदे अक्सा में नमाजियों के खिलाफ ज़ायोनी अत्याचार और क़ुद्स में मौजूद फिलिस्तीनी परिवारों को जबरन उनके घरों से निकालने की इस्राईली योजना के बाद फिलिस्तीनी दलों और इस्राईल के बीच युद्ध छिड़ गया है।
प्रतिरोधी दलों ने साफ कहा है कि जब तक इस्राईल मस्जिदे अक्सा से पीछे नहीं हटेगा तब तक मिसाइल हमले जारी रहेंगे।  जिहादे इस्लामी के प्रमुख ज़ियाद नुखाला ने ग़ज़्ज़ा के खिलाफ इस्राईल की धमकियों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर इस्राईल ग़ज़्ज़ा के खिलाफ हमलों में तेज़ी आता है तो प्रतिरोधी दल भी युद्ध को आगे ले जाने के लिए तैयार हैं।
................

लाइक कीजिए
1
फॉलो अस
नवीनतम