×
×
×

रूस, ईरान और चीन करेंगे फारस की खाड़ी में नौसैनिक अभ्यास

2021 के अंतिम दिनों या फिर 2022 के शुरुआत में रूस, ईरान और चीन की नौसेना संयुक्त सैन्य अभ्यास करेंगी।  इस सैन्य अभ्यास में तीनों देशों की नौसेना के युद्धपोत शामिल होंगे जो

विलायत पोर्टल : तेहरान में रूस के राजदूत ने कहा है कि इस साल के अंत में या अगले साल की शुरुआत में ईरान, रूस और चीन की नौसेना फारस की खाड़ी में युद्ध अभ्यास करेंगी। रूस के राजदूत ने कहा कि इस नौसैनिक अभ्यास का मुख्य लक्ष्य समुद्री सुरक्षा और समुद्री डकैती के खिलाफ लड़ाई पर ध्यान केंद्रित करना होगा।
तेहरान में रूस के राजदूत लेवान जगैरियान ने कहा है कि 2021 के अंतिम दिनों या फिर 2022 के शुरुआत में रूस, ईरान और चीन की नौसेना संयुक्त सैन्य अभ्यास करेंगी।  इस सैन्य अभ्यास में तीनों देशों की नौसेना के युद्धपोत शामिल होंगे जो समुद्री सुरक्षा और समुद्री डकैती के खिलाफ अपनी तैयारियों और क्षमता का जायज़ा लेंगे।
रूस के इस वरिष्ठ कूटनीतिज्ञ ने कहा कि ओमान की खाड़ी में पेश आने वाली कुछ दुर्घटनाओं को रूस बढ़ा चढ़ा कर पेश नहीं करता है। अरब देशों और ईरान के बीच हालिया वार्ता को लेकर रूसी राजनीतिज्ञ ने कहा कि ईरान और कुछ अरब देशों के संबंधों में आ रहे सुधार पर हमारी नजर है।  हम इस बात की पुष्टि करते हैं ईरान और अरब देश तनाव बढ़ाने के इच्छुक नहीं हैं।
.................


लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम