×
×
×

सरदार सुलैमानी के हत्यारों और हत्या का आदेश देने वालों से बदला ज़रूर लेंगे : आयतुल्लाह ख़ामेनई

जब भी संभव हुआ इन्तेक़ाम निश्चित है उनके हत्यारों को अपनी इस हरकत का बदला चुकाना ही होगा हालाँकि क़ासिम सुलैमानी का जूता भी उनके दुशमनो से सरों से कहीं अधिक मूल्यवान है।

विलायत पोर्टल : ईरान की इस्लामी क्रांति के सुप्रीम लीडर हज़रत आयतुल्लाह ख़ामेनई ने सरदार शहीद क़ासिम सुलैमानी के परिवार और पहली वर्षगांठ के कार्यक्रम का प्रबंध कर रही समिति से मुलाक़ात करते हुए कहा कि सरदार शहीद क़ासिम सुलैमानी और अबू मेहदी मोहन्डिस की अंतिम यात्रा में इराक और ईरान में उमड़ा करोड़ों का हुजूम अमेरिकी साम्राज्यवाद के मुंह पर ज़ोरदार तमांचा था। अमेरिका को दूसरा तमांचा उसके शक्तिशाली होने के भ्रम और अहंकार पर तकनीकी रूप से श्रेष्ठता साबित कर और क्षेत्र से निकाल कर लगाया जाएगा। सरदार सुलैमानी की हत्या करने वाले और इस हत्या का आदेश देने वालों से बदला ज़रुरु लिया जाएगा।  जब भी संभव हुआ इन्तेक़ाम निश्चित है उनके हत्यारों को अपनी इस हरकत का बदला चुकाना ही होगा हालाँकि क़ासिम सुलैमानी का जूता भी उनके दुशमनो से सरों से कहीं अधिक मूल्यवान है।
क़ासिम सुलैमानी ने अपनी ज़िन्दगी में भी और अपनी शहदात एक साथ भी अमेरिका को हर मोर्चे पर पराजित किया।  अमेरिकी राष्ट्रपति को खुद कहना पड़ा कि हमने इराक में 7 ट्रिलियन डॉलर खर्च किए लेकिन कुछ हाथ नहीं आया।  वह इराक यात्रा पर आया भी तो चुप कर कुछ घंटों के लिए अपने एक सैन्य अड्डे तक जा सका।  दुनिया जानती है कि अमेरिका सीरिया और इराक में अपने उद्देश्यों को पाने में बुरी तरह विफल रहा है।
............


लाइक कीजिए
0
फॉलो अस
नवीनतम