Code : 1595 146 Hit

अल फ़ग़म के बाद कई सऊदी राजकुमारों की ज़िन्दगी भी दांव पर !

अल फ़ग़म के साथ साथ सेना के कई वरिष्ठ अधिकारियों को भी मौत के घाट उतारा गया है लेकिन उनकी मौत को छुपा दिया गया और उनकी हत्या मीडिया की खबर नहीं बन सकी बिन सलमान को पदमुक्त किए जाने की अवस्था में उसका स्थान लेने वाले संभावित राजकुमारों को भी आने वाले दिनों में अपनी जान से हाथ धोना पड़ सकता है।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार सऊदी अरब के तानाशाह सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ के भरोसेमंद बॉडीगार्ड अब्दुल अज़ीज़ फ़ग़म की हत्या में सऊदी युवराज की भूमिका संदिग्ध होती जा रही है ।
रिपोर्ट के अनुसार आले सऊद खानदान से अय्याश युवराज के विरुद्ध उठती आवाज़ें और यमन युद्ध में उसकी हठधर्मिता के कारण उपजे संकट के बाद आले सऊद में उसका स्थान लेने वाले कई संभावित उम्मीदवारों की हत्या का खतरा मंडरा रहा है ।
अल क़ुद्स अल अरबी की रिपोर्ट के अनुसार सऊदी तानाशाह इन दिनों बहुत बीमार है तथा वह किसी पर भरोसा नहीं करता यहाँ तक कि अपने बेटे सऊदी युवराज मोहम्मद बिन सलमान पर भी उसे विश्वास नहीं है, वह दिन भर में सिर्फ दो घंटे होश में रहकर देश के मामलों को देखता है यमन युद्ध जैसे अहम् मुद्दे की सारी रिपोर्ट अल फ़ग़म ही उसे देता था ।
रिपोर्ट के अनुसार अल फ़ग़म ने सऊदी युवराज की मर्ज़ी के विपरीत सऊदी तानाशाह को अरामको पर हमले से लेकर देश की सेना में फैलती हताशा तथा वरिष्ठ सेनाधिकारियों में बिन सलमान के रवैये की वजह से फैलते रोष के बारे में भी अवगत करा दिया था और यही उसकी हत्या का कारण बन गया ।
अल क़ुद्स की रिपोर्ट के अनुसार अल फ़ग़म के साथ साथ सेना के कई वरिष्ठ अधिकारियों को भी मौत के घाट उतारा गया है लेकिन उनकी मौत को  छुपा दिया गया और उनकी हत्या मीडिया की खबर नहीं बन सकी ।
रिपोर्ट में कहा गया है कि बिन सलमान को पदमुक्त किए जाने की अवस्था में उसका स्थान लेने वाले संभावित राजकुमारों को भी आने वाले दिनों में अपनी जान से हाथ धोना पड़ सकता है।
....................



2
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम