Code : 1542 326 Hit

पाकिस्तानी शिया सड़कों पर, सैंकड़ों जवानों की गुमशुदगी पर विदेशमंत्री को घेरा

हमारे अधिकारी कश्मीर के लोगों के अधिकारों की बातें कर रहे हैं पहले अपने नागरिकों के अधिकारों की तो रक्षा करें हमे बताएं हमारे लोग कहाँ हैं और उन्हें किस अपराध में बंदी बनाया गया है ?

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के सैंकड़ों शिया नागरिकों को सरकारी एजेंसियों द्वारा अवैध रूप से ग़ायब करने से परेशान शिया समुदाय के लोगों ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के आवास तथा देश के विभिन्न  स्थानों पर अपने गुमशुदा लोगों की रिहाई की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया ।

याद रहे कि पाकिस्तान में गत वर्ष से ही शिया समुदाय एक सैंकड़ों जवानों ने सुरक्षा एजेंसियां बिना किसी कारण के उठा कर ले गयी हैं कुछ को तीर्थ स्थानों  से लौटते समय तो कुछ को उनके घरों से उठाया गया है खास बात यह है कि बंदी बनाये गए लोगों की कोई खबर है ना ही एजेंसियां इस बारे में कुछ बोल रही है ।इस्लामाबाद में महमूद कुरैशी के आवास के  बाहर प्रदर्शन करने वालों में पीड़ितों के परिजन एवं शिया समुदाय के साथ साथ पाकिस्तान की कई राजनैतिक पार्टियों एवं मानवाधिकार संस्थाओं के लोगों ने भारी संख्या में भाग लिया।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हम शांतिप्रिय लोग हैं हमारे लोगों ने अगर कोई जुर्म किया है तो उन्हें अदालत में पेश किया जाए अगर सुरक्षा एजेंसियों को उन पर शक है तब भी क़ानूनी कार्यवाही की जाए उन्हें समाज के सामने लाया जाए हमे खबर तो हो कि हमारे जवान हैं कहाँ और किस अवस्था में हैं । 

हमारे अधिकारी कश्मीर के लोगों के अधिकारों की बातें कर रहे हैं पहले अपने नागरिकों के अधिकारों की तो रक्षा करें हमे बताएं हमारे लोग कहाँ हैं और उन्हें किस अपराध में बंदी बनाया गया है ?इस्लामाबाद के अलावा लाहौर समेत पाकिस्तान के कई बड़े शहरों में लोगों ने सरकार के विरुद्ध भारी विरोध प्रदर्शन किए ।

1
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम