×
×
×

अमेरिका के लिए सऊदी तेल संस्थानों का कोई महत्त्व नहीं : अल हुर्रा

ट्रम्प सैन्याधिकारियों के मुक़ाबले स्पष्ट एवं साफ़ बात करने में विश्वास रखते हैं तभी तो उन्होंने कहा था कि बहुत से धनवान देश हैं जिन की सुरक्षा का भार हमारे कांधों पर है और बदले में हमे कुछ खास भी नहीं मिलता अगर वह हमारा समर्थन चाहते हैं तो हमारा सम्मान करें.

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार अरब भाषा की प्रमुख वेबसाइट अल हुर्रा ने अमेरिका द्वारा सऊदी अरब में तैनात अपने पैट्रियाट एवं अन्य सैन्य संसाधनों में कटौती की खबरों के बीच कहा कि अमेरिका के लिए सऊदी अरब की तेल संस्थानों की सुरक्षा अहम् मुद्दा नहीं है.
अल हुर्रा ने कहा कि ट्रम्प बिन सलमान को दी गई अपनी चेतावनी एवं धमकियों को लागू करने में गंभीर है लेकिन अमेरिका का यह क़दम ईरान के हित में है.
अल हुर्रा ने कहा कि ट्रम्प सैन्याधिकारियों के मुक़ाबले स्पष्ट एवं साफ़ बात करने में विश्वास रखते हैं तभी तो उन्होंने कहा था कि बहुत से धनवान देश हैं जिन की सुरक्षा का भार हमारे कांधों पर है और बदले में हमे कुछ खास भी नहीं मिलता अगर वह हमारा समर्थन चाहते हैं तो हमारा सम्मान करें.
अमेरिका और सऊदी के बीच छिड़ी तेल जंग और तेल की कीमतों भी कारण बनी कि ट्रम्प रियाज़ के खिलाफ रूस और पुतिन के खेमे में जा खड़े हुए.
.........

लाइक कीजिए
1
फॉलो अस
नवीनतम