Code : 1560 171 Hit

ट्रम्प पर महाभियोग चला तो गृहयुद्ध के आग में जल उठेगा अमेरिका

अमेरिकी नेता ने डेमोक्रेट नेताओं और देश की जनता को गृहयुद्ध की चेतावनी देते हुए ट्वीट किया था कि अगर डेमोक्रेट मुझे हटाने में सफल हो भी गए तो देश गृहयुद्ध की आग एम् जल उठेगा जिस की चपेट में आम जनता भी आएगी ।

विलायत पोर्टल :   प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेरिका के विख्यात वेबसाइट  न्यूज़ वीक   ने कहा है  कि  अमेरिका की वर्तमान स्थिति इस देश में हुए  गृहयुद्ध के पूर्व की स्थिति से मिलती जुलती है अगर ट्रम्प पर महाभियोग चलाया गया तो बहुत संभव है  कि  अमेरिका एक बारे फिर गृहयुद्ध की आग में जल उठे ।
यूक्रेन गेट में रुस्वाई और बदनामी का सामना कर रहे अमेरिकी राष्ट्रपति पर जहाँ एक ओर महाभियोग का खतरा मंडला रहा है वहीँ अमेरिकी नेता ने डेमोक्रेट नेताओं और देश की जनता को गृहयुद्ध की चेतावनी देते हुए ट्वीट किया था कि  अगर डेमोक्रेट मुझे हटाने में सफल हो भी गए तो देश गृहयुद्ध की आग एम् जल उठेगा जिस की चपेट में आम जनता भी आएगी ।
ट्रम्प के इस ट्वीट के बाद बोस्टन कॉलेज में हिस्ट्री के प्रोफेसर हीथर कॉक्स  रिचर्डसन ने अमेरिकी की वर्तमान स्थिति और गृह युद्ध एक समय के अमेरिका की तुलना करते हुए "डरावनी समानताएं" नाम से एक लेख लिखा है रिचर्डसन के अनुसार 1830 से 1860  के समयावधि और इस समय बहुत सी समानताएं हैं जो गृहयुद्ध के खतरे को बढ़ा देती हैं लेकिन 19 सदी की भांति जंग भड़कने की संभावना कम है ।






.................

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम