Code : 1792 170 Hit

आयतुल्लाह सीस्तानी का ऐलान, हश्दुश शअबी का आभारी है इराक, विदेशी शक्तियों के हस्तक्षेप से रहें सावधान

पिछले कई साल से इराक में मौजूद बाहरी शक्तियां इराक के जन विरोध को गलत दिशा देते हुए इराक को अशांत करने का प्रयास कर रही हैं प्रदर्शनकारियों को दुश्मन के षड्यंत्र को समझना बहुत ज़रूरी है इस प्रदर्शन की आड़ में दुश्मन अपने हित साधने में सफल न हो।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार इराक में चल रहे विरोध प्रदर्शन पर के बार फिर शिया जगत केवरिष्ठ धर्मगुरु आयतुल्लाह सय्यद अली सीस्तानी ने इराकी राजनैतिक दलों से अपील की है कि निर्धारित समय का उपयोग करते हुए जनता की परेशानी दूर करने और उनकी मांगों को पूरा करने के लिए प्रभावी क़दम उठायें।
कर्बला के इमाम जुमा और आयतुल्लाह सय्यद अली हुसैनी सीस्तानी के दूत अब्दुल मेहदी कर्बलाई ने अयातुल्लाह सीस्तानी का सन्देश देते हुए कहा कि इराक के हालिया विरोध प्रदर्शन इराक के सत्ताधारी राजनेताओं के लिए सुनहरा अवसर है कि वह जनता के प्रति अपनी जवाबदेही का प्रमाण पेश कर सकें।
उन्होंने कहा कि पिछले कई साल से इराक में मौजूद बाहरी शक्तियां इराक के जन विरोध को गलत दिशा देते हुए इराक को अशांत करने का प्रयास कर रही हैं प्रदर्शनकारियों को दुश्मन के षड्यंत्र को समझना बहुत ज़रूरी है इस प्रदर्शन की आड़ में दुश्मन अपने हित साधने में सफल न हो।
आईएसआईएस के विरुद्ध संघर्ष में भाग लेने वाले सशस्त्र बल, सीमाओं की रक्षा में तैनात और इराकी जनता की सेवा में तत्पर पुलिस बलों का देश आभारी है हम पर उनका अधिकार है हमे उनका बलिदान नहीं भूलना चाहिए ऐसी बातें न हो जो उनके बलिदान को कम आंकने वाले हों अगर आज हम देश में सुरक्षा और शांति तथा आतंकी हमलों के डर के बिना प्रदर्शन और हड़ताल कर रहे हैं सब इन जवानों और सशत्र बलों की क़ुर्बानी का नतीजा है ।
.......................




0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम