Code : 1848 130 Hit

ईरान है मिडिल ईस्ट का बाज़ीगर, सैन्य क्षमता का विकास ही अमेरिकी प्रतिबंधों का तोड़ : अमीर हातमी

मिडिल ईस्ट में कुछ देश खिलाड़ी हैं तो कुछ सिर्फ पिछलग्गू और दूसरों के इशारों पर नाचने वाले, लेकिन ईरान क्षेत्र की महाशक्ति बनते हुए यहाँ बाज़ीगर की भूमिका में है और यह स्थान और महत्त्व हमने प्रतिरोध, आत्मनिर्भरता और आंतरिक क्षमताओं पर भरोसा कर और सैन्य क्षेत्र में विकास कर के हासिल किया है ।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार ईरान के रक्षा मंत्री ब्रिगेडियर जनरल अमीर हातमी ने कहा कि अमेरिका के प्रतिबंधों के तोड़ का सबसे बेहतरीन उपाय यही है कि अपनी रक्षा क्षमता और सैन्य शक्ति को बढ़ाया जाये।
ब्रिगेडियर जनरल अमीर हातमी ने कहा कि बहुत ही बुनियादी कारण हैं जिस के आधार पर हम कह रहे हैं कि ईरान के विरुद्ध अमेरिकी प्रतिबंधों  में ज़रा भी कमी नहीं आने वाली, अमेरिकी साज़िशों का सामना करने का बे एक उपाय है अपनी शक्ति विशेष कर सैन्य क्षमता का विकास और रक्षा शक्ति को बढ़ाना ।
अमीर हातमी ने क्षेत्रीय समस्यायों का उल्लेख करते हुए कहा कि मिडिल ईस्ट में कुछ देश खिलाड़ी हैं तो कुछ सिर्फ पिछलग्गू और दूसरों के इशारों पर नाचने वाले, लेकिन ईरान क्षेत्र की महाशक्ति बनते हुए यहाँ बाज़ीगर की भूमिका में है और यह स्थान और महत्त्व हमने प्रतिरोध, आत्मनिर्भरता और आंतरिक क्षमताओं पर भरोसा कर और सैन्य क्षेत्र में विकास कर के हासिल किया है ।

.................


0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम