×
×
×

सरदार क़ासिम सुलेमानी की शहादत पर आयतुल्लाह खामनेई का शोक संदेश, कड़ा इन्तेक़ाम लेंगे।

ईरान की क़ुद्स ब्रिगेड के मेजर जनरल क़ासिम सुलेमानी को बग़दाद एयरपोर्ट पर निशाना बनाकर किए गए अमेरिकी हमलों में शहादत पर आयतुल्लाह ख़ामेनई ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम बदला लेंगे।

विलायत पोर्टलः प्राप्त जानकारी के अनुसार ईरान की क़ुद्स ब्रिगेड के मेजर जनरल क़ासिम सुलेमानी को बग़दाद एयरपोर्ट पर निशाना बनाकर किए गए अमेरिकी हमलों में शहादत पर आयतुल्लाह ख़ामेनई ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम बदला लेंगे।
आयतुल्लाह ख़ामेनई  ने कहा कि महान सरदार अल्लाह को प्यारा हो गया अपराधियों से कड़ा इंतकाम लेंगे, इस्लाम के महान कमांडर मेजर जनरल क़ासिम सुलेमानी और उनके साथियों विशेषकर महान सरदार और योद्धा अबू महदी मोहंदिस की शहादत पर ईरान की इस्लामी क्रांति के सुप्रीम लीडर हजरत आयतुल्लाह ख़ामेनई ने शोक संदेश देते हुए कहा इस्लाम का यह महान कमांडर अल्लाह को प्यारा हो गया।
आयतुल्लाह ख़ामेनई का  शोक संदेश निम्नलिखित है
 इस्लाम का गौरवशाली और महान कमांडर अल्लाह को प्यारा हो गया, कल रात शहीदों की पवित्र आत्माओं ने मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की पवित्र आत्मा का स्वागत करते हुए आगोश में भर लिया,  दुनिया के दुष्ट और शैतान ताकतों के खिलाफ वर्षों तक संघर्ष करने वाला, अल्लाह की राह में वर्षों से शहादत की आरजू रखने वाला सरदार सुलेमानी आखिरकार शहादत के अजीम दर्जे पर पहुंच गया। उनका खून दुनिया के सबसे दुष्ट इंसानों के हाथों बहाया गया, इस अजीम शहादत और दुख की घड़ी में हम इमाम ज़माना अलैहिस्सलाम और खुद शहीद की आत्मा और ईरान की जनता को पुर्सा से पेश करते हैं
वह इस्लाम और इमामे खुमैनी की तरबियत का सबसे बेहतरीन उदाहरण थे उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी अल्लाह की राह में संघर्ष करते हुए गुज़ार दी शहादत वर्षों तक किए गए उनके संघर्ष का इनाम थी, अल्लाह की मदद और आसरे के भरोसे उनके जाने के बाद भी उनका काम और उनका मिशन बंद नहीं होगा, लेकिन उनके अपराधियों को बहुत कड़ा दंड दिया जाएगा। कासिम सुलेमानी और उनके साथियों के खून  से जिन अपराधियों के हाथ रंगे हुए हैं उन्हें बहुत जल्द सख्त सजा दी जाएगी ।
शहीद सुलेमानी अंतरराष्ट्रीय प्रतिरोध का चेहरा हैं और प्रतिरोध के हर समर्थक, सब दोस्त और सब दुश्मन जान ले प्रतिरोध का मिशन और अधिक हिम्मत और जोश के साथ आगे बढ़ेगा और निर्णायक जीत संघर्ष करने वालों का नसीब है ।
हमारे महान और बलिदानी सरदार की जुदाई बहुत कठिन है लेकिन संघर्ष को जारी रखना और निर्णायक विजय को हासिल करना दुश्मनों और अपराधियों को और बेचैन कर देगा ।
ईरान की जनता शहीद कासिम सुलेमानी, उनके साथियों विशेषकर इस्लाम के महान योद्धा अबू मेहंदी मोहंदिस की यादों को जिंदा रखेंगे और उनके नाम को अमर रखेंगे । मैं ईरान में 3 दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान करता हूं और शहीद की पत्नी, उनके बच्चे और दूसरे रिश्तेदारों को शहादत की मुबारकबाद और पुर्सा पेश करता हूं ।
सय्यद अली ख़ामेनई

लाइक कीजिए
2
फॉलो अस
नवीनतम
हज़रत आयतुल्लाह ख़ामेनई के बया ...

इस्लामी एकता के परिणाम