Code : 1832 726 Hit

हिज़्बुल्लाह लेबनान, दुनिया की शक्तिशाली सेनाओं में से एक : रायुल यौम

2006 में हिज़्बुल्लाह इस्राईल युद्ध के समय तत्कालीन ज़ायोनी कैबिनेट मिनिस्टर हर्ज़ोग ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि हिज़्बुल्लाह दुनिया की शक्तिशाली सेनाओं में से एक है और आज की तारीख में हर ज़ायोनी इस बात से भलीभांति परिचित है कि हिज़्बुल्लाह ने तब के मुक़ाबले अपनी मिसाइल शक्ति में बेतहाशा वृद्धि की है ।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार अरबी भाषा के प्रख्यात समाचार पत्र रायुल यौम ने एक लेख प्रकाशित करते हुए स्पष्ट शब्दों में कहा है कि अवैध राष्ट्र इस्राईल और ज़ायोनी सेना के अधिकारी इस बात को स्वीकार करते हैं कि हिज़्बुल्लाह लेबनान दुनिया की शक्तिशाली सेनाओं में से एक है और ज़ायोनी सेनाधिकारी मानते हैं कि हिज़्बुल्लाह ज़ायोनी सेना का हर प्रकार मुक़ाबला करने में सक्षम है ।
रायुल यौम के अनुसार 2006 में हिज़्बुल्लाह इस्राईल युद्ध के समय तत्कालीन ज़ायोनी कैबिनेट मिनिस्टर हर्ज़ोग ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि हिज़्बुल्लाह दुनिया की शक्तिशाली सेनाओं में से एक है और आज की तारीख में हर ज़ायोनी इस बात से भलीभांति परिचित है कि हिज़्बुल्लाह ने तब के मुक़ाबले अपनी मिसाइल शक्ति में बेतहाशा वृद्धि की है ।
बात सिर्फ हिज़्बुल्लाह की लक्ष्य को सटीक भेदने वाली हज़ारों मिसाइलों की नहीं है बल्कि सीरिया युद्ध में हिज़्बुल्लाह की मज़बूत उपस्थिति फिर इस क्षेत्र में रूसी और ईरानी सैन्याधिकरियों की मौजूदगी ने हिज़्बुल्लाह की तकनीक में भी काफी लाभ पहुँचाया है।
नेतन्याहू हिज़्बुल्लाह और प्रतिरोधी दलों की बढ़ती शक्ति से अत्यंत भयभीत है उस अवस्था में और ज़्यादा जब प्रतिरोधी दलों ने ग़ज़्ज़ा, यमन और लेबनान में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है ।


....................

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम