Code : 1842 144 Hit

लेज़र एयर डिफेंस सिस्टम तैयार, बढ़ाएंगे क्रूज़ मिसाइलों की मारक क्षमता : ईरान

ईरान मिसाइल के क्षेत्र में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ 5 शक्तियों में शामिल है हम अपनी क्रूज़ मिसाइलों को और अधिक उन्नत कर रहे हैं हमारा प्रयास है कि हम ज़मीन से ज़मीन पर मार करने वाली अपनी सब क्रूज़ मिसाइल की मार्क क्षमता बढ़ाते हुए सटीक लक्ष्य भेदने की क्षमता से लैस कर दें ।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार ईरान के उप रक्षा मंत्री सरदार तक़ी ज़ादेह ने कहा है कि ईरान ने तकनीक के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति करते हुए  ड्रोन विमानों और छोटी छोटी उड़ने वाली मशीनों को तबाह करने के लिए लेज़र तकनीक प्राप्त कर ली है और इस का सफलता पूर्वक परिक्षण भी किया जा चुका है तथा अब हम उत्पाद के क्षेत्र में क़दम रख चुके हैं ।
सरदार तक़ी ज़ादेह ने कहा कि ईरान मिसाइल के क्षेत्र में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ 5 शक्तियों में शामिल है हम अपनी क्रूज़ मिसाइलों को और अधिक उन्नत कर रहे हैं हमारा प्रयास है कि हम ज़मीन से ज़मीन पर मार करने वाली अपनी सब क्रूज़ मिसाइल की मार्क क्षमता बढ़ाते हुए सटीक लक्ष्य भेदने की क्षमता से लैस कर दें ।
हम इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं और जल्दी ही इस काम को सफलतापूर्वक पूरा कर लेंगे ।
उप रक्षा मंत्री ने ईरान निर्मित युद्धक विमान क़ाहिर की बात करते हुए कहा कि यह युद्धक विमान अपने अंतिम चरण मे पहुंच चुका है और बहुत जल्द परिक्षण के लिए तैयार होगा ।

..................

1
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम