×
×
×
Code : 1960 161 Hit

सऊदी अरब ने ब्रिटिश सेना के कुल हथियारों से अधिक हथियार सीरिया पहुंचाए : द इंडिपेंडेंट

इफ़्फ़त करनीच से बात हुई तो उन्होंने उस दस्तावेज़ पर मौजूद हस्ताक्षर की ओर संकेत करते हुए कहा कि यह उनके हस्ताक्षाह्ऱ हैं और साफ़ साफ़ शब्दों में बताया कि उनसे इन हथियारों के डील के लिए एक सऊदी मंत्री और तीन वरिष्ठ सैन्याधिकारियों से बात हुई थी जो यह हथियार चाहते थे और इन हथियारों का ऑर्डर देने के लिए उनके कारखाने आए थे ।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार ब्रिटेन के प्रतिष्ठित समाचार पत्र  द इंडिपेंडेंट  के लिए लिख गए अपने लेख में प्रख्यात ब्रिटिश खोजी पत्रकार रॉबर्ट फ़िस्क़ ने लिखा कि सीरिया में पहुंचाए गए अधिकांश हथियार सऊदी अरब ने आतंकियों को मुहैया कराए थे यह हथियार बोस्निया के एक कारखाने में बनाये गए थे जहाँ यह सऊदी अरब और फिर तुर्की के रास्ते हलब के एक शहर पहुँचए गए थे ।
फ़िस्क़ के अनुसार हलब मे अलक़ायदा और नुस्राह फ्रंट के अंडर ग्राउंड ठिकानों से मिली हथियारों के भारी गोदाम और दस्तावेज़ के आधार पर मैं बोस्निया के त्रावणिक शहर तक पहुंचा जहाँ इन हथियारों के डीलर का नाम इफ़्फ़त करनीच लिखा गया था ।
इफ़्फ़त करनीच से बात हुई तो उन्होंने उस दस्तावेज़ पर मौजूद हस्ताक्षर की ओर संकेत करते हुए कहा कि यह उनके हस्ताक्षार हैं और साफ़ साफ़ शब्दों में बताया कि उनसे इन हथियारों के डील के लिए एक सऊदी मंत्री और तीन वरिष्ठ सैन्याधिकारियों से बात हुई थी जो यह हथियार चाहते थे और इन हथियारों का ऑर्डर देने के लिए उनके कारखाने आए थे ।
रॉबर्ट फ़िस्क़ ने लेबनान पर ज़ायोनी हमलों का उल्लेख और उन तक पहुंचे हथियारों के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि हालंकि आले सऊद सीरिया में आतंकियों को हथियारों की आपूर्ति से इंकार करते रहे हैं लेकिन हलब के इस एक ठिकाने से ही सीरियन सेना ने जितने हथियार बरामद किये थे उनकी संख्या ब्रिटिश सेना के कुल हथियारों से अधिक थी ।
..................

0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम