×
×
×
Code : 1915 367 Hit

ईरानी वाणिज्य दूतावास जलाने के लिए यूएई ने खर्च किए 30000 डॉलर,खुफिया टीम गिरफ्तार

नजफ़ में ईरान के वाणिज्य दूतावास के जलाये जाने की साज़िशों से पर्दा उठाते हुए कहा कि ईरान के दूतावास को जलाने में शीराज़ी, सर्खी, गुमराह यमानी और नजफ़ के भूतपूर्व गवर्नर अदनान अल ज़र्फी से संबंधित गुटों का हाथ है ।

विलायत पोर्टल :  प्राप्त जानकारी के अनुसार इराक के एक वरिष्ठ विश्लेषक ने इराक में संयुक्त अरब अमीरात की ख़ुफ़िया टीम की गिरफ़्तारी के बाद नजफ़ में ईरान के वाणिज्य दूतावास के जलाये जाने की साज़िशों से पर्दा उठाते हुए कहा कि ईरान के दूतावास को जलाने में शीराज़ी, सर्खी, गुमराह यमानी और नजफ़ के भूतपूर्व गवर्नर अदनान अल ज़र्फी से संबंधित गुटों का हाथ है ।  
अल मायादीन चैनल पर चर्चा में भाग लेते हुए इराक के वरिष्ठ विश्लेषक हसन सलमान ने कहा कि ईरान के वाणिज्य दूतावास  को जलाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात के दूतावास ने उपद्रवियों को 30 हज़ार डॉलर की राशि चुकाई है ।
सलमान के अनुसार संयुक्त अरब अमीरात के दूतावास से यह रक़म लेने वाले व्यक्ति ने कुछ रक़म अपने लिए रखी और बाक़ी उपद्रवी गुटों के बीच बाँट दी है ।
इराकी सुरक्षा अधिकारियों ने हाल ही में बगदाद से संयुक्त अरब अमीरात की एक ख़ुफ़िया टीम को गिरफ्तार किया है जिसमे लेबनानी और इराकी मूल के लोग शामिल है इस टीम का काम प्रदर्शनकारियों को बगदाद के तहरीर स्क्वायर में हिंसा के लिए उकसाना था एवं सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए तैयार करना था ।

,,...........,,


0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम