Code : 1793 104 Hit

इस्लामी जगत में मतभेद फ़ैलाने के प्रयास, ईरान में भी हो सकते हैं विरोध प्रदर्शन : अर्दोग़ान

अर्दोग़ान ने कहा इराक में प्रदर्शन के पीछे कौन लोग हैं ? हम इस बारे में अंदाज़ा लगा सकते हैं संभव है कि विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला ईरान तक फ़ैल जाए इराक में तुर्की के विरुद्ध भी आवाज़ें उठाई गई हैं इन सब का उद्देश्य इस्लामी जगत में मनमुटाव तथा आपस में मतभेद पैदा करना है ।

विलायत पोर्टल : प्राप्त जानकारी के अनुसार मिडिल ईस्ट में अमेरिकी हितों के लिए अपने ही देश में वाशिंगटन के सबसे क़रीबी सहयोगी का दर्जा पा चुके तुर्की के राष्ट्र्पति रजब तय्यब अर्दोग़ान ने इराक की हालिया घटनाओं पर टिप्पणी करते हुए कहा कि हम समझ रहे हैं इन प्रदर्शनों के पीछे कौन है यह सब इस्लामी जगत में मतभेद और बिखराव लाने के लिए हो रहा है ।
तुर्की में मिडिल ईस्ट आई के संवाददाता के अनुसार अर्दोग़ान ने कहा इराक में प्रदर्शन के पीछे कौन लोग हैं ? हम इस बारे में अंदाज़ा लगा सकते हैं संभव है कि विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला ईरान तक फ़ैल जाए इराक में तुर्की के विरुद्ध भी आवाज़ें उठाई गई हैं इन सब का उद्देश्य इस्लामी जगत में मनमुटाव तथा आपस में मतभेद पैदा करना है ।
अर्दोग़ान ने अमेरिका और तुर्की के संबंधों पर बात करते हुए कहा कि हम ट्रम्प के अलावा अमेरिका के किसी अधिकारी और मंत्री को बात को कोई महत्त्व नहीं देते हम अपने विचार और रुख ट्रम्प की बातों पर प्रकट करते हैं ट्रम्प के अलावा अमेरिका का कोई अधिकारी या नेता हमारे लिए अहम् नहीं है ।

.......................






0
शेयर कीजिए
फॉलो अस
नवीनतम