×
×
×

आयतुल्लाह ख़ामेनई का शोक संदेश लेकर उनके दूत डॉ कल्बे सादिक़ के घर पहुंचे

ईरान के सुप्रीम लीडर स्वर्गीय डा. कल्बे सादिक़ को अच्छी तरह से जानते थे और उनका बहुत सम्मान करते थे चूंकि वह भारत में विभिन्न धर्मों और सम्प्रदायों के बीच एकता और एकजुटता बनाये रखने में स्वर्गीय डॉ. कल्बे सादिक़ की भूमिका से अवगत थे इसलिए उनकी प्रशंसा करते थे

विलायत पोर्टल : देश के महान शिक्षाविद तथा मुस्लिम धर्मगुरु डॉ कल्बे सादिक़ के निधन पर ईरान की इस्लामी क्रांति के सुप्रीम लीडर हज़रत आयतुल्लाह ख़ामेनई के भारत में प्रतिनिधि हुज्जतुल इस्लाम महदी महदवीपुर लखनऊ स्थित स्वर्गीय डॉ कल्बे सादिक़ के आवास पर पहुंचे।
आयतुल्लाह ख़ामेनई का शोक संदेश निम्नलिखित है  

मैं महदी महदवीपूर, इस्लामिक रिपब्लिक ईरान के सुप्रीम लीडर का प्रतिनिधि, सुप्रीम लीडर के आदेशानुसार एक विशेष प्रतिनिधिमंडल के साथ स्वर्गीय डॉ कल्बे सादिक़ के परिवार, उनके बच्चों और दामाद की सेवा में सुप्रीम लीडर का सलाम पहुंचाने तथा उनकी ओर से संवेदना व्यक्त करने के लिए लखनऊ आया हूँ। ईरान के सुप्रीम लीडर स्वर्गीय डा. कल्बे सादिक़ को अच्छी तरह से जानते थे और उनका बहुत सम्मान करते थे चूंकि वह भारत में विभिन्न धर्मों और सम्प्रदायों के बीच एकता और एकजुटता बनाये रखने में स्वर्गीय डॉ. कल्बे सादिक़ की भूमिका से अवगत थे इसलिए उनकी प्रशंसा करते थे और इसी प्रकार शिक्षा को बेहतर बनाने की दिशा में स्कूलों और कॉलेजों की स्थापना में स्वर्गीय डॉ कल्बे सादिक़ के व्यापक प्रयासों और सेवाओं की भी सराहना एंव आभार व्यक्त करते थे।
...................

लाइक कीजिए
2
फॉलो अस
नवीनतम